scriptलोकसभा चुनाव 2019: मांगा ‘हीरा’ मिली ‘खाने से भरी थाली’, चिन्ह आवंटन के दौरान दिखे रोचक घटना चक्र | lok Sabha Election 2019: Election symbol distribution in satna | Patrika News

लोकसभा चुनाव 2019: मांगा ‘हीरा’ मिली ‘खाने से भरी थाली’, चिन्ह आवंटन के दौरान दिखे रोचक घटना चक्र

locationसतनाPublished: Apr 23, 2019 04:17:03 pm

Submitted by:

suresh mishra

लोकसभा चुनाव 2019: मांगा ‘हीरा’ मिली ‘खाने से भरी थाली’, चिह्न आवंटन के दौरान दिखे रोचक घटनाक्रम

lok Sabha Election 2019: Election symbol distribution in satna

lok Sabha Election 2019: Election symbol distribution in satna

सतना। नामांकन वापसी के बाद बचे 21 अभ्यर्थियों के बीच 3 बजे के बाद रिटर्निंग ऑफिसर ने चुनाव चिह्न वितरण की प्रक्रिया प्रारंभ की। इस दौरान कई रोचक नजारे भी देखने को मिले। विपिन सिंह तिवारी (स्मार्ट इंडियन पार्टी) और महेश साहू पप्पू (निर्दलीय) दोनों ने चुनाव चिह्न हीरा मांगा था। पर, आयोग के तय नियमानुसार रजिस्ट्रीकृत राजनीतिक दल के विपिन सिंह तिवारी वरीयता क्रम में निर्दलीय महेश से ऊपर थे। ऐसे में विपिन के मांगे चुनाव चिह्न हीरा को उन्हें आवंटित कर दिया गया। हालांकि इस दौरान महेश मौजूद नहीं थे।
लिहाजा उन्हें बुलाया गया। जब वे पहुंचे तो हीरा चुनाव चिह्न के लिए अड़ गए। तब उन्हें समझाया गया और आयोग के निर्देश दिखाए गए। इसके बाद उन्होंने स्वेच्छा से खाने से भरी थाली चुनाव चिह्न लिया। निर्दलीय नासिर खान और बाबूलाल चौधरी ने जो चुनाव चिह्न चाहे थे वे तीनों एक समान हो गए। दोनों ने चाबी और ऑटो की मांग की थी। इस पर रिटर्निंग ऑफिसर ने कहा कि या तो आप लोग आपसी सहमति बना लें या फिर लॉटरी निकाली जाएगी। इस पर दोनों प्रत्याशियों ने आपसी सहमति बना ली। नासिर ने चाबी और बाबूलाल ने ऑटो पर सहमति का आवेदन दिया। इस पर उन्हें उनके मनमाफिक चुनाव चिह्न प्रदान कर दिए गए।
फौजी को पसंद आया कम्प्यूटर
एक अभ्यर्थी फौजी संदीप बाबा ने फार्म में किसी भी चुनाव चिह्न का उल्लेख नहीं किया था। इस पर रिटर्निंग अधिकारी ने उन्हें शेष रह गए सभी चुनाव चिह्न पढ़ कर सुनाए। जब उन्होंने चुनाव चिह्न चप्पल का जिक्र किया तो यहां बैठे लोगों में ठहाके गूंजे। अंत में फौजी ने कम्प्यूटर को पसंद किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो