लोकसभा चुनाव 2019: मांगा 'हीरा' मिली 'खाने से भरी थाली', चिन्ह आवंटन के दौरान दिखे रोचक घटना चक्र

लोकसभा चुनाव 2019: मांगा 'हीरा' मिली 'खाने से भरी थाली', चिन्ह आवंटन के दौरान दिखे रोचक घटना चक्र

Suresh Kumar Mishra | Publish: Apr, 23 2019 04:17:02 PM (IST) | Updated: Apr, 23 2019 04:17:03 PM (IST) Satna, Satna, Madhya Pradesh, India

लोकसभा चुनाव 2019: मांगा 'हीरा' मिली 'खाने से भरी थाली', चिह्न आवंटन के दौरान दिखे रोचक घटनाक्रम

सतना। नामांकन वापसी के बाद बचे 21 अभ्यर्थियों के बीच 3 बजे के बाद रिटर्निंग ऑफिसर ने चुनाव चिह्न वितरण की प्रक्रिया प्रारंभ की। इस दौरान कई रोचक नजारे भी देखने को मिले। विपिन सिंह तिवारी (स्मार्ट इंडियन पार्टी) और महेश साहू पप्पू (निर्दलीय) दोनों ने चुनाव चिह्न हीरा मांगा था। पर, आयोग के तय नियमानुसार रजिस्ट्रीकृत राजनीतिक दल के विपिन सिंह तिवारी वरीयता क्रम में निर्दलीय महेश से ऊपर थे। ऐसे में विपिन के मांगे चुनाव चिह्न हीरा को उन्हें आवंटित कर दिया गया। हालांकि इस दौरान महेश मौजूद नहीं थे।

लिहाजा उन्हें बुलाया गया। जब वे पहुंचे तो हीरा चुनाव चिह्न के लिए अड़ गए। तब उन्हें समझाया गया और आयोग के निर्देश दिखाए गए। इसके बाद उन्होंने स्वेच्छा से खाने से भरी थाली चुनाव चिह्न लिया। निर्दलीय नासिर खान और बाबूलाल चौधरी ने जो चुनाव चिह्न चाहे थे वे तीनों एक समान हो गए। दोनों ने चाबी और ऑटो की मांग की थी। इस पर रिटर्निंग ऑफिसर ने कहा कि या तो आप लोग आपसी सहमति बना लें या फिर लॉटरी निकाली जाएगी। इस पर दोनों प्रत्याशियों ने आपसी सहमति बना ली। नासिर ने चाबी और बाबूलाल ने ऑटो पर सहमति का आवेदन दिया। इस पर उन्हें उनके मनमाफिक चुनाव चिह्न प्रदान कर दिए गए।

फौजी को पसंद आया कम्प्यूटर
एक अभ्यर्थी फौजी संदीप बाबा ने फार्म में किसी भी चुनाव चिह्न का उल्लेख नहीं किया था। इस पर रिटर्निंग अधिकारी ने उन्हें शेष रह गए सभी चुनाव चिह्न पढ़ कर सुनाए। जब उन्होंने चुनाव चिह्न चप्पल का जिक्र किया तो यहां बैठे लोगों में ठहाके गूंजे। अंत में फौजी ने कम्प्यूटर को पसंद किया।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned