scriptMudda kya Hai: बेरोजगारी से शहर के अंदर बढ़े अपराध, नेता और अधिकारी हैं जिम्मेदार | lok sabha elections 2019: bharat me berojgari ki samasya in hindi | Patrika News
सतना

Mudda kya Hai: बेरोजगारी से शहर के अंदर बढ़े अपराध, नेता और अधिकारी हैं जिम्मेदार

– ‘मुद्दा क्या है’ में शहर की दुर्दशा को लेकर आक्रोशित हुए मतदाता- कहा- नेताओं की प्रतिद्वंद के कारण रुक गया सतना लोकसभा का विकास

सतनाMar 20, 2019 / 06:06 pm

suresh mishra

lok sabha elections 2019: bharat me berojgari ki samasya in hindi

lok sabha elections 2019: bharat me berojgari ki samasya in hindi

सतना। शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों में बढ़ रही आपराधिक घटनाओं के लिए सिर्फ नेता और अधिकारी जिम्मेदार हैं। नेता चाहे किसी भी पार्टी का हो, उसको सिर्फ अपने विकास से मतलब है। शहर विकास से इनका कोई लेनादेना नहीं। सभी जिम्मेदार एक-दूसरे के ऊपर अपना-अपना ठीकरा फोड़ रहे हैं। कोई नेता विकास करने की कोशिश भी करता है तो दूसरा टांग खींचने लगता है। बस इसी लड़ाई के चक्कर में जिले की जनता -पिस रही है।
चाहे रेलवे ब्रिज की मरम्मत की बात हो अथवा फ्लाइओवर की। कई वर्षों से निर्माण कार्य चल रहा है। पता नहीं कब कार्य पूरा होगा, जिससे शहर की जनता चैन की सांस ले सके। चुनाव में गांव से लेकर शहर तक जल संकट सबसे बड़ा मुद्दा है। बरगी परियोजना 15 साल से आ रही है। अभी पहुंच नहीं पाई है। कुछ ऐसी ही राय ‘मुद्दा क्या है’ में राजेंद्र नगर गली नंबर-10 के युवाओं ने रखी।
लोकसभा चुनाव में कोई भी जीते, हमें कुछ मिलने वाला नहीं। जिले का विकास दिन प्रतिदिन पिछड़ रहा है। न यहां शिक्षा की व्यवस्था है न स्वास्थ्य की।
विजय कुमार अहिरवार

महिला सांसद आज तक सतना संसदीय क्षेत्र को नहीं मिली। कहने को तो आधी आबादी का दर्जा दिया है। यह नेताओं के भाषणों में ही सीमित रह गया है।
मीना यादव
सतना लोकसभा क्षेत्र में कुपोषण सबसे बड़ा मुद्दा है। छोटे-छोटे हर्बल प्लांट लगाकर बेरोजगारी दूर की जा सकती है।
विजय श्रीवास

शहर मे कानून व्यवस्था पटरी से उतर गई है अपहरण की वारदातों से लोग खौफ में है। पुलिस सुरक्षा पर ध्यान नहीं देती।
रीतेश त्रिपाठी
युवाओं ने संभाग बनाने की मांग शुरू की है। संभाग के बाद सभी संभागीय कार्यालय यहीं पर लगेंगे। रोजगार के साधन बढ़ेंगे।
दीपक बुधौलिया

कागजों में सिर्फ मेडिकल कॉलेज की स्वीकृत मिली है। थ्री डी पिक्चर दिखाकर जनता को भ्रमित किया जा रहा है। विकास के नाम पर एक ईंट तक नहीं रखी है।
शरदेंदु द्विवेदी
लोकसभा चुनाव में बेरोजगारी सबसे बड़ा मुद्दा है। जिले में आठ सीमेंट कंपनियां हैं, फिर भी स्थानीय को रोजगार नहीं मिल रहा। युवा पीढ़ी सबसे ज्यादा परेशान है।
गणेश जायसवाल

सड़क-पानी साफ-सफाई सबसे बड़ा मुद्दा है। कोई स्वच्छ छवि वाला नेता आए तो उस पर विचार किया जा सकता है।
कृष्णदास ताम्रकार

Home / Satna / Mudda kya Hai: बेरोजगारी से शहर के अंदर बढ़े अपराध, नेता और अधिकारी हैं जिम्मेदार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो