पहले सिंदूर से भरी मांग फिर दे दी जान

-जीजा-साली की प्रेम कहानी

By: Ajay Chaturvedi

Published: 24 May 2020, 04:37 PM IST

सतना. प्रेम कहानियां तो बहुत सुनी सुनाई जाती हैं, पर जो यहां हुआ वह भी कम हृदय विदारक नहीं है। एक प्रेमी घर वालों से बिना बताए पहुंचे जंगल में। वहां एक पहाड़ पर बैठे। जीजा ने साली की मांग में सिंदूर लगाया। संभव है कुछ देर आपस में वार्ता भी की होगी। उसेक बाद विषाक्त पदार्थ का सेवन कर जान दे दी।

बताया जाता है कि एक प्रेमी जोड़ा तेंदू पत्ता तोड़ने के बहाने नरो पह़ाड़ पर पहुंचा। वहां युवक ने युवती की मांग भरी फिर मौत का आलिंगन कर लिया। इधर घरवाले उनकी तलाश करते रहे। लेकिन वो नहीं मिले। हालांकि दोनों परिवारों में से किसी ने भी इसकी सूचना पुलिस को नहीं दी। दो दिन बाद गांव वालों ने जब शव देखा तो पुलिस को सूचना दी।

सूचना पर पहुंची पुलिस ने शवों को कब्जे में ले लिया। टीआई रामपुर बाघेलान मनोज सोनी ने मामले की तफ्तीश शुरू की। प्रारंभिक जांच में पुलिस ने इसे आत्महत्या माना है। फिलहाल शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। पुलिस जांच जारी है। घटना स्थल से साक्ष्य जुटाए जा रहे हैं। अब तक मिले साक्ष्य के मुताबिक वहां से कीटनाशक की शीशी, एक बोतल पानी और सिंदूर की पुड़िया मिली है। ऐसे में कयास लगाया जा रहा है कि दोनों ने कीटनाशक का सेवन कर जान दे दी। पुलिस का कहना है कि दोनों पहले भी मिलते रहे।

पुलिस तफ्तीश के मुताबिक 21 मई की सुबह चकदही निवासी युवक-युवती ने मोबाइल से बात की। फिर फोन घर में ही छोड़ कर पत्ती तोड़ने के बहाने पहाड़ पर पहुंचे। युवक ने युवती की मांग में सिंदूर लगाया फिर कीटनाशक का सेवन कर जान दे दी। शव के पास से पुलिस को पत्तों से बनी एक चटाई भी मिली है।

Show More
Ajay Chaturvedi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned