scriptकोरोना संक्रमणः मध्यप्रदेश पहुंचे अमेरिका, इंग्लैड और साउदी अरब के 14 लोग, 2 लापता | madhya pradesh coronavirus positive cases | Patrika News

कोरोना संक्रमणः मध्यप्रदेश पहुंचे अमेरिका, इंग्लैड और साउदी अरब के 14 लोग, 2 लापता

locationसतनाPublished: Dec 03, 2021 09:11:21 am

Submitted by:

Manish Gite

कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमीक्रोन की दहशत…। 14 में से 12 के लिए सैंपल लिए, 2 की तलाश…।

corona.jpg

विदेशों से आ रहे यात्री बढ़ा रहे हैं दहशत।

सतना। अमरीका, इंग्लैंड, साउदी अरब से 14 लोगों के सतना पहुंचने की खबर ने स्वास्थ्य महकमे के होश उड़ा दिए। विदेश से आने वाले सभी यात्रियों की तलाश शुरू की गई। गुरुवार शाम तक 12 यात्रियों को तलाश कर आरटीपीसीआर जांच के लिए सैंपल लिया गया। स्वास्थ्य अधिकारी दो यात्रियों की तलाश में जुटे हैं।

 

टेस्ट के बाद रखेंगे आइसोलेशन में

कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमीक्रोन ने एक बार फिर पूरी दुनिया में दहशत फैला दी है। यह वैरिएंट दक्षिण आफ्रीका में सामने आया, जो अब तेजी से फैल रहा। इसे कोरोना के डेल्टा से भी ज्यादा खतरनाक माना जा रहा। इस बीच दूतावास से साउथ आफ्रीका, अमरीका, इंग्लैंड, नेपाल और कुबैत से 14 यात्रियों के सतना पहुंचने की सूचना स्वास्थ्य विभाग को मिली। स्वास्थ्य महकमे की टीम सक्रिय हुई और अधिकारी गुरुवार शाम तक यात्रियों की तलाश कर सैंपलिंग में जुटे रहे। डायरेक्ट्रेट ने यात्री का कोविद-19 टेस्ट कराने के बाद आइसोलेशन में रखने के सख्त निर्देश जारी किए हैं।

 

12 सतना शहर और 2 गांव में ठहरे

स्वास्थ्य विभाग की टीम जब सैंपलिंग करने पहुंची तो सामने आया कि 12 यात्री सतना शहर से संबंधित हैं। वहीं एक व्यक्ति चुनहा गांव और एक नागौद नगरीय क्षेत्र से संबंधित है। विदेश से आने वाले तीन लोग संग्राम कॉलोनी सतना, तीन बिहारी चौक सतना से संबंधित हैं। तीन लोग सिंधी कॉलोनी के हैं। पन्ना रोड सतना, प्रियदर्शनी नगर वार्ड क्रमांक-22, सिद्धार्थ नगर से एक-एक व्यक्ति संबंधित है।

 

इन देशों से आने वालों पर नजर

स्वास्थ्य आयुक्त सह सचिव आकाश त्रिपाठी ने कलेक्टर, सीएमएचओ, सिविल सर्जन सहित अन्य अधिकारियों को यूरोप-यूनाइटेड किंगडम, साउथ आफ्रीका, ब्राजील, बोत्सवाना, चाइना, मॉरीशस, न्यूजीलैंड, जिम्बांबे, सिंगापुर, हॉगकॉग और इजराइल से आने लोगों को सैंपलिंग के बाद सात दिन के लिए होम क्वारंटीन करने के सख्त निर्देश दिए हैं। 8वें दिन दोबारा आरटीपीसीआर जांच करने के निर्देश दिए हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो