scriptपारधियों ने कार सवार युवकों पर लाठी-डंडों से बोला हमला, पुलिस को घेर कर बरसाए पत्थर, 4 पुलिसकर्मी घायल | madhya pradesh police par hamla, pardhi janjati kaun hai | Patrika News

पारधियों ने कार सवार युवकों पर लाठी-डंडों से बोला हमला, पुलिस को घेर कर बरसाए पत्थर, 4 पुलिसकर्मी घायल

locationसतनाPublished: Mar 20, 2019 12:36:19 pm

Submitted by:

suresh mishra

बदेरा के मोहरवां गांव की घटना: चार पुलिसकर्मी, पांच पारधी महिला व एक कार सवार घायल

pardhi janjati kaun hai

pardhi janjati kaun hai

सतना। भदनपुर के मोहरवां गांव में सोमवार की देररात जमकर हंगामा हुआ। पारधी समाज के लोगों ने पहले कार सवारों को निशाना बनाया। उन पर लाठी-डंडों से हमला किया। घटना की सूचना पर पुलिस पहुंची तो घेराबंदी करते हुए पुलिस पर भी पत्थरबाजी कर दी। इसमें एक कार सवार व चार पुलिसकर्मी घायल हो गए। अचानक हमले से पुलिस बैकफुट पर आ गई। उसके बाद आला अधिकारियों को सूचना देते हुए बड़ी संख्या में बल मौके पर पहुंचा और जमकर लाठी भांजी। इसमें पारधी समाज की पांच महिलाएं घायल हुई हैं। कार सवार युवक गंभीर है, उसे इंदौर रेफर कर दिया गया है। जबकि, पुलिसकर्मियों का मैहर अस्पताल में उपचार किया गया।
ये है मामला
भदनपुर स्थित देसी शराब दुकान के पास बरा खुर्द को जाने वाले रास्ते में कार सवारों पर हमला हुआ। लग्जरी कार में सवार धीरेंद्र पाण्डेय अपने साथी विपिन त्रिवेदी, राहुल शुक्ला, रुद्र चौहान के साथ रामनगर की ओर जा रहे थे। भदनपुर में बराखुर्द रोड के पास कार सवारों ने गाड़ी रोक दी। इस दौरान धीरेंद्र उतरा और सिगरेट पीते हुए मोबाइल पर बात करने लगा। इस बीच गांव की ओर से लाठियां लेकर आए पारधी समाज के 8 से 10 लोगों ने धीरेंद्र को घेरा और रुपए की मांग करने लगे। धीरेंद्र के मना करने पर लठैतों ने हमला बोल दिया।
डायल 100 पहुंची मौके पर
इससे धीरेंद्र के सिर में गहरी चोट आने पर वह अचेत हो गया। कार सवार बाकी तीनों उतरे, तो उन पर भी हमला बोल दिया। इस पर कार सवारों ने अपना बचाव करते हुए डायल 100 और आसपास के ग्रामीणों को फोन किया, तो कुछ लोग मदद के लिए आए। कुछ देर में डायल 100 पहुंची, तो माहौल देख आला अफसरों को खबर दी गई। इसके बाद बदेरा थाना प्रभारी राजेन्द्र पाठक, अमदरा थाना प्रभारी शंखधर द्विवेदी, मैहर थाना की पुलिस मौके पर पहुंची। एसडीओपी हेमंत शर्मा भी पहुंचे।
अंधेरे में पुलिस पर पथराव
पुलिस बल आरोपियों को तलाशने मोहरवां गांव की ओर बढ़ रही थी, तो पहले से घात लगाए बैठे पाधरी समाज के लोगों ने अंधेरे में पुलिस पर पथराव कर दिया। साथ ही भीड़ के रूप में आरोपी आए और पुलिस पर भी लाठियों से हमला कर दिया। इसमें एएसआई उमाशंकर मिश्रा, रामजकुमार मिश्रा, हवलदार उपेन्द्र तिवारी, प्रकाश कुशवाहा घायल हो गए। उसके बाद पुलिस ने संगठित होकर लाठी भांजना शुरू किया, तो आरोपी भागने लगे। हमले में ग्रामीण प्रशांत शुक्ला चोटिल हो हुआ है।
दो अपराध कायम किए
SDOP हेमंत शर्मा ने बताया कि पुलिस ने घटना के बाद कार सवार घायल की तरफ से प्रशांत शुक्ला की रिपोर्ट पर आइपीसी की धारा 294, 323, 506, 327, 147, 148, 149 के तहत और जख्मी पुलिसकर्मी उपेन्द्र तिवारी की रिपोर्ट पर आइपीसी की धारा 353, 332, 294, 506, 147, 148, 149 के तहत दो अपराध कायम किए हैं। इसमें डेढ़ दर्जन व्यक्तियों को नामजद आरोपी बनाया गया है। पुलिस आरोपियों का नाम उजागर करने से बच रही है। तर्क दिया जा रहा है कि नाम सामने आने पर आरोपी पकड़ में नहीं आ सकेंगे। इसलिए पुलिस टीमें अपने स्तर से दबिश देकर आरोपियों की गिरफ्तारी में जुटी हैं। एएसपी गौतम सोलंकी ने बताया कि ग्रामीणों ने कार सवारों के साथ मारपीट की है। पुलिस पर भी हमला किया। मुकदमा कायम कर लिया है। जांच कार्रवाई जारी है।
पांच महिलाएं जख्मी
पुलिस ने जख्मी होने के बाद जब बल प्रयोग किया, तो इस बीच पारधी समाज की पांच महिलाएं पुलिस की लाठी का शिकार हो गईं। फूट बाई पारधी, रासटी पारधी, बट्टी पारधी, कुकरो पारधी, कन्ट्री पारधी को चोट आई है। पारधी समाज के घायल सदस्यों का कहना है कि उनकी शिकायत को पुलिस ने नहीं सुना है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो