चित्रकूट में महंत को मारी गोली, मौत

सीतापुर चौकी क्षेत्र के बालाजी मंदिर के सामने हुई वारदात, घात लगाकर बैठे थे बाइक सवार दो बदमाश, महंत के वाहन चालक को भी लगी गोली

सतना. धर्मनगरी चित्रकूट के बालाजी मन्दिर के महंत को पहले से घात लगाकर बैठे बाइक सवार दो लोगों ने गोली मार दी। महंत के कनपटी व सिर में दो गोलियां लगी है। उनका वाहन चालक भी गोली लगने से घायल हुआ है। गुरुवार की रात करीब साढ़े 8 बजे हुई इस वारदात के बाद जिला अस्पताल लाते समय महंत की मौत हो गई। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस ने उप्र की सीतापुर चौकी पुलिस ने हमलावरों की तलाश में नाकबंदी शुरू कर दी है। इस गंभीर वारदात के खबर पाकर एसपी कर्वी अंकित मित्तल भी मौके पर पहुंचे।
जानकारी मिली है कि गुरूवार की शाम करीब साढ़े आठ बजे बालाजी मंदिर के महंत अर्जुनदास (45) अपने चालक आशीष के साथ बाइक से अखाड़ा जाने की तैयारी में थे। दोनों मंदिर के नीचे ही पहुंचे थे कि पहले से ही घात लगाकर बैठे बाइक सवार दो अज्ञात लोगों ने आकर महंत के सिर व कनपटी में गोली मार दी। गोली लगते ही महंत वहीं पर गिर गए। तभी बचाने के लिए दौड़ा चालक आशीष भी गोली लगने से घायल हो गया। हमलावर बालाजी मंदिर के पीछे से श्मशान की तरफ भाग निकले। फायरिंग की आवाज सुनते ही इलाके में सनसनी फैल गई। सूचना पाकर मौके पर कर्वी कोतवाल अनिल सिंह व चौकी प्रभारी सीतापुर रामवीर सिंह पहुंच गए। महंत व चालक को जिला अस्पताल लाया गया। जहां पर चिकित्सकों ने देखते ही महंत को मृत घोषित कर दिया। घटना की जानकारी मिलने पर एसपी अंकित मित्तल भी अस्पताल पहुंचे। एसपी ने कहा कि हमलावरों की तलाश में नाकेबंदी की गई है। आसपास के थानों को एलर्ट कर चेकिंग शुरू करा दी गई है। बताते हैं कि महंत के खिलाफ इसके पहले मुकदमें भी दर्ज हो चुके हैं। जमीन को लेकर महंत का कुछ लोगों से विवाद भी चल रहा है।

Dhirendra Gupta Desk
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned