मैहर बवाल ने लिया सियासी रूप, बजरंग दल के उग्र आंदोलन की चेतावनी के बाद 1000 पुलिस बल तैनात

मध्यप्रदेश के धर्म नगरी मैहर में चार दिन पहले हुए दो समुदायों के बीच हुआ विवाद सियासी रूप ले चुका है।

By: suresh mishra

Published: 11 Dec 2017, 02:21 PM IST

सतना। मध्यप्रदेश के धर्म नगरी मैहर में चार दिन पहले हुए दो समुदायों के बीच हुआ विवाद सियासी रूप ले चुका है। सोमवार को प्रदेशभर के बजरंग दल के सात सौ कार्यकर्ता मैहर में पहुंचकर शासन-प्रशासन से देश विरोधी नारे लगाने वाले लोगों के खिलाफ देश द्रोह के मुकदमें की मांग कर रहे।

ये कार्यकर्ता सुबह से ही मैहर में डटे हुए थे। बताया गया कि शांति समिति की बैठक में हुए निर्णय के बाद प्रशासन ने तय किया था कि धरना-प्रदर्शन मैहर के बजाय सतना में किया जाए। जिससे मैहर में अमन-शांति बरकरार रहे। इसलिए बसों में सवार होकर हजारों कार्यकर्ता सुभाष पार्क में सभा करने के बाद दोपहर कलेक्टर को ज्ञापन देंगे।

5 जिलों का पुलिस बल तैनात
पीएचक्यू से मिले इनपुट के बाद मैहर में सुरक्षा व्यवस्या बनाने के लिए 5 जिलों के एक-एक डीएसपी को तैनात किया गया है। मैहर में खुद जबलपुर रेंज के डीआईजी भगवत सिंह चौहान मौजूद हैं। जो इस प्रकरण का सुपर विजन कर रहे हैं। उनके साथ सहयोग देने के लिए सतना, रीवा, सीधी, सिंगरौली, पीटीएस, एसएएफ की दो कंपनी, एसडीओपी मैहर अरविंद तिवारी, एसडीओपी चित्रकूट आलोक शर्मा भी तैनात किया गया है।

1 हजार पहुंचा पुलिस बल
मैहर सुरक्षा व्यवस्था का जिम्मा सतना में खुद एसपी राजेश हिंगणकर, सीएसपी वीडी पांडेय, सीधी, रीवा, सिंगरौली से एक-एक डीएसपी। एसएएफ की डीजी रिजर्व कंपनी, पीटीएस रीवा का 400 बल। जिले के सभी थाना प्रभारी के साथ-साथ दो हजार से उपर पुलिस बल तैनात किया गया है। जिसमें मैहर, मैहर देहात, अमरपाटन, अमदरा, बदेरा, उचेहरा, नागौद सहित ग्रामीण क्षेत्रों के थानों का सभी बल बुला लिया गया है।

इनको सौंपी जिम्मेदारी
कानून व्यवस्था के मद्देनजर जिला दंडाधिकारी मुकेश शुक्ला ने कार्यपालिक दंडाधिकारियों की नियुक्ति की है। मैहर में पांच स्थानों पर कार्यपालिक दण्डाधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई है। अपर जिला दंडाधिकारी जेपी धुर्वे द्वारा जारी आदेशानुसार एसडीएम नागौद एपी द्विवेदी, एसडीएम अमरपाटन एलएल अहिरवार, एसडीएम रामनगर केके पाठक और तहसीलदार बिसन सिंह ठाकुर व जीतेन्द्र वर्मा को कार्यपालिक दंडाधिकारी नियुक्त किया गया है। सभी कार्यपालिक दंडाधिकारी सोमवार सुबह 7 बजे से अपनी उपस्थिति एसडीएम मैहर को देंगे।

suresh mishra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned