scriptसेना में नौकरी के नाम पर 50 लाख से ज्यादा ऐंठ चुका है फर्जी ब्रिगेडियर, MP से लेकर CG तक फैलाया था नेटवर्क | Maihar Fake brigadier: 50 lakh cheated by becoming fake brigadiers | Patrika News

सेना में नौकरी के नाम पर 50 लाख से ज्यादा ऐंठ चुका है फर्जी ब्रिगेडियर, MP से लेकर CG तक फैलाया था नेटवर्क

locationसतनाPublished: Aug 17, 2019 06:09:34 pm

Submitted by:

suresh mishra

फरियाद लेकर मैहर कोतवाली पहुंचे पीड़ित

Maihar Fake brigadier: 50 lakh cheated by becoming fake brigadiers

Maihar Fake brigadier: 50 lakh cheated by becoming fake brigadiers

सतना। मैहर कोतवाली में पकड़ा गया फर्जी ब्रिगेडियर सूर्यभान सिंह उर्फ दिनेश कई राज्यों के युवाओं को फौज में नौकरी दिलाने के नाम पर ठग चुका है। शुक्रवार केा छत्तीसगढ़ के कई व्यक्ति कोतवाली मैहर पहुंचे। इनका कहना था कि उनसे और उनके रिश्तेदारों से इसी फर्जी ब्रिगेडियर से नौकरी के लिए लाखों रुपए लिए हैं। ऐसे में सभी अपनी ओर से भी कार्रवाई चाहते हैं। छत्तीसगढ़ बिलासपुर के बेल्गहना तहसील अंतर्गत खोंगसरा निवासी कृष्ण मुरारी गौतम अपने परिचितों के साथ मैहर पहुंचे। आरोपी सूर्यभान सिंह ने उन्हें भी नौकरी का लालच देकर ठगा है।
पुलिस को आवेदन दिया
कृष्ण मुरारी का कहना है कि उसके पुत्र अभिषेक गौतम की नौकरी के लिए उसने तीन लाख रुपए दिए। हिमांश मिश्रा पुत्र सुधांशु शेखर मिश्रा ने पांच लाख रुपए, आकाश उपाध्याय पुत्र रमेश उपाध्याय ने पांच लाख, शशांक द्विवेेदी पुत्र विद्या प्रकाश द्विवेदी ने 6 लाख रुपए, ज्ञान प्रकाश द्विवेेदी ने 6 लाख रुपए, राजकुमार सोनी ने अपने दो बेटों का 10 लाख रुपए, सुरेश तिवारी ने पांच लाख रुपए, राहुल सिंह पुत्र सज्जन सिंह ने 6 लाख, बिहारी लाल चतुर्वेदी ने 6 लाख व एक अन्य व्यक्ति ने दो लाख रुपए दिए। बसंत कुमार उपाध्याय निवासी संगरहा तहसील मऊगंज जिला रीवा ने भी अपनी ओर से पुलिस को आवेदन दिया है।
कई रिश्तेदारों ने पैसा दिया

सोनकुण्ड आश्रम में सूर्यभान सिंह से मुलाकात हुई थी। जिसके कहने पर सेना में नौकरी के लिए उसके कई रिश्तेदारों ने पैसा दिया। रकम देने वालों में प्रथम उपाध्याय पुत्र ऋषि उपाध्याय निवासी मोहला जिला राजनादगांव व उसके भाई प्रतीक उपाध्याय से तीन तीन लाख रुपए लिए गए। इसी गांव के दीपेेन्द्र उपाध्याय से भी तीन लाख रुपए लिए। रांझी रामनर जिला जबलपुर में रहने वाले अजय शर्मा पुत्र राजेन्द्र शर्मा से 6 लाख रुपए लिए। यहीं रहने वालेे अतुल तिवारी पुत्र अनंत तिवारी से 4 लाख रुपए फर्जी ब्रिगेडियर ने लेकर झांसा दिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो