scriptMP पुलिस नाकाम: मैहर मंदिर से अपहृत आशिकी की तलाश का जिम्मा एसटीएफ को | Maihar kidnapping case: ladkiyo ka apharan kaise kiya jata hai | Patrika News

MP पुलिस नाकाम: मैहर मंदिर से अपहृत आशिकी की तलाश का जिम्मा एसटीएफ को

locationसतनाPublished: Mar 20, 2019 12:11:58 pm

Submitted by:

suresh mishra

संदेही की तस्वीर लिए घूम रहीं टीमें

Maihar kidnapping case: ladkiyo ka apharan kaise kiya jata hai

Maihar kidnapping case: ladkiyo ka apharan kaise kiya jata hai

सतना। मैहर स्थित मां शारदा माता मंदिर परिसर से अपहृत सात साल की आशिकी को तलाशने का जिम्मा अब भोपाल एसटीएफ को सौंपा गया है। एसटीएफ के अफसरों ने मामले से जुड़े तथ्यों को बारीकी से खंगालना शुरू कर दिया है। इधर, अपहरण की वारदात को करीब 14 दिन बीत चुके हैं, जिले की पुलिस मासूम बिटिया का सुराग लगाने में नाकाम है। पुलिस टीमें उस संदेही की तस्वीर लेकर घूम रही हैं जिसके साथ आखिरी बार आशिकी को देखा गया था। पर, कोई कड़ी नहीं जुड़ सकी है।
ये है मामला
रीवा जिले के ग्राम मिसिरगवां पोस्ट मऊगंज निवासी शिवलाल साकेत अपने परिवार और रिश्तेदारों के साथ दर्शन करने ५ मार्च को मैहर गए थे। दर्शन के बाद जब सभी लौटे तो सीढ़ी के पास दुकानों से खरीदारी करते वक्त उनकी बेटी आशिकी साकेत (7) लापता हो गई। अरकंडी चौकी में सूचना देने पर पुलिस ने आइपीसी की धारा 363 के तहत अपहरण का अपराध कायम करते हुए बालिका की तलाश शुरू की। खास बात यह है कि अब तक फिरौती संबंधी कोई कॉल नहीं आई।
उप्र से लौटी पुलिस
चित्रकूट हत्याकांड के बाद अपहरण के मामलों में पुलिस गंभीरता बरत रही है, लेकिन आशिकी अपहरणकांड में 15 दिन बाद भी सफलता नहीं मिलने से पुलिस कार्रवाई पर सवालिया निशान लगने लगे हैं। मामले में एसटीएफ के अलावा जोन के सायबर एक्सपर्ट और पुलिस अधिकारियों की एक टीम अलग से काम कर रही है। घटना से जुड़े तथ्य सामने आने पर उप्र की ओर कई पुलिस पार्टियां रवाना की गई थीं, जो खाली हाथ लौटी हैं।
सीसीटीवी में मिला संदेही
अपहृत आशिकी की तलाश के बीच कटनी तिराहा के सीसीटीवी कैमरे में एक फुटेज सामने आया। आशिकी एक युवक के साथ जाते दिखाई दे रही है। इस युवक ने चेहरे पर गमछा डाल रखा है। संदेही की तस्वीर पीडि़त परिवार के सदस्यों को दिखाई गई पर किसी ने उसे पहचाना नहीं। अब पुलिस तस्वीर के आधार पर जांच में जुटी है।
मैहर से लापता बच्ची के प्रकरण में एसटीएफ आई है। कुछ अहम तथ्य मिले हैं जिनके आधार पर पुलिस काम कर रही है।
गौतम सोलंकी, एडिशनल एसपी

ट्रेंडिंग वीडियो