scriptमैहर प्रेमी युगल खुदकुशी केस: पति, देवर और भतीजा रातभर घेरे थे घर, साथ चलने के लिए डरा-धमका रहे थे | Maihar Lover couple Suicide Case: Woman's husband arrested | Patrika News

मैहर प्रेमी युगल खुदकुशी केस: पति, देवर और भतीजा रातभर घेरे थे घर, साथ चलने के लिए डरा-धमका रहे थे

locationसतनाPublished: Dec 21, 2019 01:25:30 pm

Submitted by:

suresh mishra

प्रेमी युगल की खुदकुशी का मामला: युवती का पति गिरफ्तार

Maihar Lover couple Suicide Case: Woman's husband arrested

Maihar Lover couple Suicide Case: Woman’s husband arrested

सतना/ मैहर की बोस कॉलोनी में प्रेमी युगल द्वारा फंदे पर झूलकर जान देने के मामले में पुलिस ने मृतका के पति, उसके भाई और भतीजे पर प्रताडऩा सहित अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। बताया गया कि युवती का पति, देवर और भतीजा रातभर घर को घेरे था। सभी उस पर साथ चलने के लिए डरा-धमका रहे थे। पुलिस ने उसके पति को गिरफ्तार कर अदालत में पेश किया। न्यायालय के आदेश पर आरोपी को जेल भेज दिया गया।
ये है मामला
दरअसल, संतोष मिश्रा ग्राम बरेती कला थाना चाकघाट जिला रीवा हाल संजय नगर थाना समान जिला रीवा ने पुलिस थाना में शिकायत कराई थी कि उसकी पत्नी मीरा घर से बिना बताए चली गई है। पुलिस थाना समान ने पति की शिकायत पर गुम इंसान क्रमांक 70/ 2019 पंजीबद्ध किया था। मीरा अपने पड़ोसी हरिवंश प्रसाद द्विवेदी पिता भगवानदीन द्विवेदी ग्राम लालापुर थाना नयागांव चित्रकूट जिला सतना के साथ आकर बोस कॉलोनी मैहर में किराए का मकान लेकर 30 नवंबर से रह रही थी।
तुम मुझे प्रताड़ित करते हो
जब यह जानकारी पति को लगी तो वह अपने भाई और भतीजे के साथ बोस कॉलोनी मैहर पहुंचा। पति संतोष मिश्रा अपने भाई सुरेंद्र मिश्रा व भतीजे मिंटू मिश्रा के साथ पत्नी के घर के सामने खड़े होकर साथ चलने का दबाव बनाने लगा। मीरा ने घर का अंदर से दरवाजा बंद कर लिया और लगातार खिड़की से यह कहती रही कि तुम मुझे प्रताड़ित करते हो। मैं तुम्हारे साथ नहीं जाऊंगी, हरिवंश के साथ ही रहूंगी।
मीरा ने पति को चेताया था
मीरा ने पति को चेताया भी कि अंदर आने की कोशिश की तो आत्महत्या कर लूंगी लेकिन पति संतोष मिश्रा एवं उसके साथ आए भाई और भतीजा मीरा पर दबाव बनाकर बाहर से ही डराते धमकाते रहे। तीनों ने पूरी रात उसका घर घेरकर रखा। इस कारण मीरा ने अपने साथी हरवंश द्विवेदी के साथ एक ही फंदे पर झूलकर जान दे दी। दोनों मृतकों की शार्ट पीएम रिपोर्ट में भी मौत की वजह फंदा कसना बताया गया।
पति को न्यायिक अभिरक्षा में भेजा जेल
पुलिस ने तीनों आरोपियों के खिलाफ भादवि की धारा 342, 306, 34 के तहत अपराध क्रमांक 1206/ 2019 पंजीबद्ध कर मृतका के पति संतोष मिश्रा को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया। वहां से उसे न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया गया। पुलिस पति के भाई और भतीजे की तलाश में जुटी है।

ट्रेंडिंग वीडियो