Maihar MLA बोले-विंध्य प्रदेश हम सबका, जाति-धर्म व पार्टी से ऊपर उठकर करें समर्थन

सर्किट हाउस में बनी आगामी रूपरेखा, 19 को विंध्य में बिजली को लेकर बड़ा आंदोलन

 

By: Pushpendra pandey

Published: 12 Jul 2021, 01:19 AM IST

सतना. विंध्य पुनरोदय मंच जिला इकाई की बैठक रविवार को सर्किट हाउस के सभागार में मैहर विधायक नारायण त्रिपाठी के मुख्य आतिथ्य में हुई। इसमें आगामी 19 जुलाई को बिजली समस्या के खिलाफ होने वाले आंदोलन के लिए राजेश दुबे को संयोजक नियुक्त किया गया। बैठक में बताया गया कि उस दिन मैहर विधायक त्रिपाठी जबलपुर स्थित विद्युत कंपनी के मुख्यालय में ज्ञापन सौंपेंगे। जिला मुख्यालय सहित सभी विद्युत वितरण केंद्र में प्रदर्शन के साथ वरिष्ठ अधिकारी को ज्ञापन सौंपकर बिजली कंपनी द्वारा उपभोक्ता हितों के विपरीत किए जा रहे कामों में सुधार की चेतावनी दी जायेगी।

जलसंवद्र्धन और पौधरोपण पर भी चर्चा
विधायक नारायण त्रिपाठी ने बताया कि बैठक में बिजली के अलावा जलसंवद्र्धन और पौधरोपण पर भी चर्चा की गई। जिले में जलस्तर को सुधारने के लिए कुआं जैसे पारंपरिक स्रोतों के पुनरोद्धार के साथ नदियों में जल संरक्षण के स्थाई समाधान के लिए ठोस कदम उठाए जाएंगे। इसके लिए ददोली पांडेय को संयोजक घोषित किया गया है। विधायक ने कहा कि कुआं-तालाबों का बड़ा महत्व है। हर शुभकार्य में इनको शामिल किया जाता है। ऐसे में इनका पुनरोद्धार जरूरी है। पर्यावरण की सुरक्षा और यहां के उद्योगों से हो रहे प्रदूषण पर चिंता प्रकट करते हुए विंध्य के पुराने नामवर योगदान देने वालों की स्मृति में पौधरोपण अभियान चलाने का निर्णय लिया गया। इस कार्य की जिम्मेदारी छवि त्रिपाठी और रविराज सिंह परिहार को दी गई है। इसके लिए जल्द ही एक कमेटी का गठन किया जाएगा। पौधों के रख-रखाव की जिम्मेदारी भी इन्हीं पर होगी।

विधायक को दिया परिजात और इलायची का पौधा
इस अवसर पर विधायक त्रिपाठी ने कहा कि जब सभी लोग अपना दल और जाति विंध्य मान लेंगे तब हमारे विंध्य को वापस लौटने में समय नहीं लगेगा। इस अवसर पर समाजसेवी विद्या पाण्डेय ने विधायक को परिजात और इलायची का पौधा भेंटकर सभी मनोकामनाएं पूर्ण करने की प्रार्थना की। बैठक में छत्रपाल सिंह छत््तू, ददोली पांडेय, राजेश दुबे, रीतेश त्रिपाठी, छवि त्रिपाठी, सुदामा शरद, निरंजन शर्मा, एचएन सिंह, रमेश द्विवेदी, विनोद अग्रवाल, अनंत गुप्ता, मनोज अग्निहोत्री, आशुतोष सिंह, विनोद गेलानी सहित अन्य मौजूद रहे।

Pushpendra pandey Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned