अपडेट हुआ मेल फैशन, खुद चुनें अपना स्टाइल

अपडेट हुआ मेल फैशन, खुद चुनें अपना स्टाइल
Make your own style statement with clothes

Jyoti Gupta | Publish: Jan, 21 2019 03:41:36 PM (IST) Satna, Satna, Madhya Pradesh, India

कपड़ों से बनाएं खुद का स्टाइल स्टेटमेंट



सतना. हर इंसान की अपनी पर्सनैलिटी होती है । साथ ही अपना फैशन स्टाइल। जरूरी नहीं कि हम लेटेस्ट फैशन ट्रेंड को फॉलों करें। क्या पता जिस फैशन ट्रेंड को हम फॉलों करें वह हमपर जचे ही। शहर के फैशन एक्सपर्ट सोमू सिद्दकी का कहना है कि यदि आप अपने व्यक्तित्व को समझते हैं तो आप अपना स्टाइल स्टेटमेंट खुद बना सकते हैं। इससे आपको डिसेंट लुक मिलेगा ही साथ ही आपके फैशन स्टेटमेंट की जमकर तारीफ भी होगी। मैं शहर के युवाओं से यही कहना चाहता हूं कि वे अपना स्टाइल खुद ही विकसित करें। ट्रेंड क्या है? सीजन क्या हॉट रहने वाला है? से भी आगे है आपकी अपनी स्टाइल। आप अपनी स्टाइल खुद चुन कर तो देखें क्योंकि आपके स्टाइल का संबंध आपके कपड़ों और आपके फैशन सेंस से कम आपके व्यक्तित्व से बहुत ज्यादा है। कुछ महत्वपूर्ण बातों को याद रखेंगे तो आपकी डे्रसिंग सेंस की हमेशा प्रशंसा बनी रहेगी।

डीसेंट ड्रेसिंग रखें
युवा नजर आने के लिए लोग तरह-तरह के स्टाइल फॉलो करते हैं। फं की लुक, कलर्ड हेयर, फं की हेयरस्टाइल इससे आप यंग तो लग सकते हैं लेकिन यह आपकी पर्सनैलिटी को ग्रेस नहीं देता। अगर आप वेल ड्रेस्ड और आकर्षक लगना चाहते हैं तो जरूरी है कि आप परिपक्व हों। क्योंकि चाहे जो भी हो मेच्योरिटी भी एक गुण तो है ही। यही वह क्वालिटी है जो लोग आप में देखना चाहते हैं। कोई जरूरी नहीं कि आप ओल्ड फैशन और पेस्टल कलर्स के कपड़े पहने और क्लासिक वॉच इस्तेमाल करें। खुद का ड्रेसिंग अपनाएं और खुद को डिसेंट लुक दें।

सतर्कता से चुनें टी-शर्ट

फैशन एक्सपर्ट सोनम अग्रवाल का कहना है कि बहुत से युवा कोई भी टी-शर्ट खरीद लेते हैं। अगर आपको टीनएजर छवि से बाहर निकलना है तो सबसे ज्यादा जरूरी है कि आप ग्राफि क टी-शर्ट पहनना बिल्कुल बंद कर दें। आपके पास इसके लिए बहुत सारे दूसरे और अच्छे विकल्प हैं। आपको युवा दिखना है तो प्लेन या फि र लाइनिंग वाले टी-शर्ट पहने। हो सके तो कैजुअल शर्ट या फि र पोलोज पहनें जो आपके व्यक्तित्व में ज्यादा निखार लाएगा।

शूज पर दें खास ध्यान
एक्सपर्ट का कहना है कि ऐसा न समझे कि आपके जूतों पर किसी की नजर नहीं है। अपने पुराने गंदे और घिसे हुए स्नीकर्स को पहनना तुरंत बंद करें। ये आपके बेहतरीन ड्रेसिंग को खराब कर देंगे। इसके लिए आपको कुछ और बेहतर चीजें की ओर जाना होगा। अपने स्नीकर्स की जगह ब्राउन लेदर लोफ र को चुनें। लोफ र हर दृष्टि से बेहतरीन चुनाव हैं। ब्लैक क्लासिक शूज भी आपके डीसेंट ड्रेसेस के लिए बेहतर होंगे।

ब्लेजर को सिर्फ सर्दी की पसंद न बनाएं

हमेशा सूट-बूट स्टाइल टाई हो यह जरूरी नहीं है। हमारे देश और हमारे यहां के मौसम में यह बहुत उपयोगी भी नहीं है, लेकिन खास मौकों पर ब्लेजर तो पहना जा सकता है। लोग ठंडी में इसे पहनना पसंद करते हैं जबकि खासतौर पर इसे गर्मी के अलावा किसी पार्टी या फि र शादी के मौके पर ब्लेजर, प्लेन टीशर्ट या फि र प्लेन शर्ट के साथ ब्लेजर को कंबाइन करें। खूबसूरत के साथ- साथ स्मार्ट भी लगेगा।

घड़ी है स्टाइल स्टेटमेंट
अब घड़ी की जरूरत सिर्फ समय देखने के लिए नहीं हुआ करती है। इसलिए कई लोगों ने घडिय़ों को अपनी स्टाइल लिस्ट से हटा दिया है, लेकिन याद रखें कि यह एक्सेसरी है जो आपको कंपलीट मैन की तरह प्रस्तुत करती है। इसलिए घड़ी को पहनना बंद न करें।

आजादी को बरतें

फैशन की दुनिया से कुछ न कुछ इन और आउट होता रहता है। कभी रंगों को लेकर एक्सपर्ट अनुमान करते हैं कभी कपड़ों के कट फि ट्स को लेकर। याद रहे कि अक्सर यह सब पश्चिमी दुनिया से आए होते हैं। हमारे यहां का मौसम, शारीरिक बनावट और जरूरत के हिसाब से मौसम बदलता है। इसलिए जो सुविधाजनक हो और अपनी उम्र पर फिट लगें वहीं ड्रेसिंग सेंस अपनाएं।


फै शन हमेशा बदलता है, लेकिन जरूरी नहीं कि आप फैशन के अनुसार ही चलें। आपको खुद का फैशन स्टाइल बनाना चाहिए। जिसे लोग फॉलो करें।

सनी अरोरा, फैशन एक्सपर्ट

मैं कभी भी दूसरे के फैशन को फॉलों नहीं करता। मैं वही ड्रेस, शूज, वॉच कैरी करता हंू जो मेरे ऊपर अच्छा लगता है। यही बात मेरे हेयर स्टाइल में भी लागू होती है।

आदी सिंह, यूथ

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned