चमक-दमक से चकाचौंध हुआ सराफा बाजार

लाइटवेट से लेकर एंटीक ज्वैलरी की भरमार

सतना. पुष्य नक्षत्र और धनतेरस के लिए बाजार तैयार हैं। दोनों ही दिन सोने की खरीदारी के लिए काफ ी अच्छा समय माना जाता है। इस दौरान गहनों की जमकर खरीदारी होती है। फेस्टिव सीजन के साथ लगन का भी मौका है। व्यापारियों का कहना है कि एक साथ त्योहार और लगन होने से बिक्री में काफ ी उछाल आएगी। हीरे की चमक और सोने की धमक से चकाचौंध सराफा बाजार में तेजी आ गई है। ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए आकर्षक ऑफर के साथ गहनों के नए-नए कलेक्शन लाए गए हैं। आकर्षक आभूषण से सजे बाजार में व्यापारियों में प्रतिस्पर्धा तो है ही साथ ही ब्रांडेड कंपनियों में भी व्यापारियों ने खास तैयारी की है।

फैंसी और लाइटवेट जेवरों की मांग
इस समय सराफा बाजार में फैंसी के साथ लाइटवेट ज्वैलरी की अधिक मांग है। कारोबारियों का कहना है कि लोग लाइटवेट ज्वेलरी पसंद कर रहे हैं। सोने की कीमत अधिक होने से अधिकांश लोग कम वजन के जेवर ही अधिक पसंद कर रहे हैं। ग्राहक डिजाइन और वजन को लेकर दुकान से न लौटें, इसके लिए पूरी तैयारी है।

प्लेन से कुंदन ज्वैलरी खास

मार्केट में प्लेन ज्वैलरी से एंटीक ज्वैलरी तक अवेलेबल है। इसके अलावा कुंदन ज्वैलरी और डिजाइनर ज्वैलरी भी खास रेंज में मौजूद है। लाइट वेट ज्वैलरी को इस तरह से तैयार किया गया है वह देखने में हैवी लगती है। फिलहाल इन दिनों फैंसी में एंटीक गोल्ड ज्वैलरी ट्रेंड में है।

अभी हो रही बुकिंग
22 को पुष्य नक्षत्र है और 25 को धनतेरस। शहर की ज्वैलरी शॉप्स में सबसे ज्यादा पुष्य नक्षत्र को लेकर क्रेज नजर आ रहा है। इसके लिए अभी से बुकिंग हो चुकी है। खासतौर पर महिलाओं द्वारा गोल्ड के आइटम्स की खरीदारी सबसे ज्यादा की जा रही है। उनका कहना है कि पुष्य नक्षत्र में गोल्ड की खरीदारी काफी शुभ मानी जाती है, एेसे में कई मनपसंद डिजाइन कि लिए ज्वैलरी की बुकिंग अभी से करवाई है ताकि पुष्य नक्षत्र वाले दिन फेवरेट ज्वैलरी को खरीद सकें।


दिए जाएंगे उपहार और अलग-अलग ऑफर्स

धनतेरस पर ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए उपकार, मेकिंग चार्ज में छूट दी जा रही है। शहर के व्यापारियों ने अपने अपने हिसाब से ऑफर्स देने की प्लानिंग की है। गोल्ड पर कारोबारी अपने हिसाब से कस्टमर को छूट देंगे जबकि डायमंड पर 10 से 20 प्रतिशत की छूट रहेगी। वहीं ब्रांडेड कंपनियां मेकिंग चार्ज पर छूट देंगी।

Jyoti Gupta
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned