scriptतीन महीना पहले शादी, दो दिन से थी लापता, खेत में मिला शव | Married three months ago, missing for 2 days, dead body found in farm | Patrika News

तीन महीना पहले शादी, दो दिन से थी लापता, खेत में मिला शव

locationसतनाPublished: Aug 11, 2020 10:25:25 am

Submitted by:

Dhirendra Gupta

बलात्कार के बाद हत्या की आशंका, नागौद के खमरेही गांव में हुई वारदात, फॉरेंसिक टीम के साथ जांच में जुटी पुलिस

murder02.jpg

Married three months ago, missing for 2 days, dead body found in farm

सतना. तीन महीना पहले शादी होने के बाद पति से अक्सर नोक झोंक होती थी। अभी दो दिन से वह लापता थी। तलाश हुई तो खेत में ही संदिग्ध हालात में शव मिला। खबर पाते ही फॉरेंसिक टीम को लेकर पुलिस मौके पर पहुंची। तफ्तीश शुरू करते हुए संदेह हत्या की ओर गया। जांच आगे बढ़ी तो बलात्कार की आशंका से भी इनकार नहीं किया जा रहा। मौके से सबूत जुटाने के बाद पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजते हुए जांच पड़ताल तेज कर दी है।
नागौद थाना क्षेत्र के खमरेही गांव में यह वारदात हुई है। मौके पर पहुंचे टीआइ आरपी सिंह ने बताया कि आरती पटेल पत्नी दुर्गेश पटेल (22) का शव तिली के खेत से बरामद किया गया है। जांच के दौरान एसडीओपी रविशंकर पाण्डेय और सीन ऑफ क्राइम यूनिट से फॉरेंसिक अधिकारी डॉ. महेन्द्र सिंह अपनी टीम के सााि मौजूद रहे।
थाने में गुमशुदगी दर्ज
पुलिस के अनुसार, मई महीने में ही आरती की शादी दुर्गेश के साथ हुई थी। रक्षा बंधन पर भी वह मायके नहीं गई। ८ अगस्त की सुबह करीब साढ़े ५ बजे शौच के लिए पानी का डिब्बा लेकर घर से निकली थी। इसके बाद वापस नहीं लौटी। तलाश के बाद अगले दिन आरती के ससुराल पक्ष ने थाने में गुमशुदगी दर्ज कराई।
खेत मालिक ने देखा
पुलिस जांच में यह बात सामने आई कि तिली के खेत के मालिक उदय सिंह जब खेत की ओर गए और गंध आई तो वह नजदीक पहुंचे। वहां महिला का शव पड़ा था। पहले से गांव में इस बात की खबर थी कि आरती लापता है। एेसे में उदय ने आरती के परिवार वालों को सूचना देकर बुला लिया।
वजन की गोली पर विवाद
यह बात सामने आई है कि आरती अपना वजन बढ़ाने के लिए कोई टेबलेट खाती थी। इस बात पर पति दुर्गेश से उसका विवाद होता था। हालांकि पन्ना जिले के देवेन्द्र नगर के पास एक गांव से आए आरती के भाई ने पुलिस को बताया कि दुर्गेश आरती से मारपीट करता था। लापता होने पर दुर्गेश ने ही अपने साले को फोन पर सूचना देकर बताया था कि रात को उसने मारपीट किया था जिसके बाद सुबह से आरती लापता है।
50 फीट तक घसीटा
फॉरेंसिक टीम की जांच में यह बात सामने आई है कि जो डिब्बा लेकर आरती घर से निकली थी वह खेत में एक जगह पड़ा मिला। डब्बे से करीब 50 से 60 फीट तक आरती को घसीटा गया है। उसके कपड़े ऊपर की ओर चढ़े थे। यानि आधा शरीर खुला हुआ था। शव परीक्षण में उसकी जीभ बाहर की ओर दिखी। अब पोस्टमार्टम रिपोर्ट का पुलिस इंतजार कर रही है। ताकि स्पष्ट हो सके कि आरती की किन हालातों में मौत हुई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो