scriptशहीद स्मारक में लगी बंदूक चुरा ले गए चोर | martyr memorial Gun stolen | Patrika News

शहीद स्मारक में लगी बंदूक चुरा ले गए चोर

locationसतनाPublished: Oct 03, 2020 04:20:30 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

-बंदूक के साथ लगी सेना की टोपी भी गायब

शहीद स्मारक से बंदूक टोपी चोरी

शहीद स्मारक से बंदूक टोपी चोरी

सतना. जिले के सेमरी गांव स्थित अमर शहीद मनमोहन सिंह के शहीद स्मारक में लगी बंदूक चोरी हो गई है। इसका खुलासा तब हुआ जब गांधी जयंती को शहीद के छोटे भाई ने नागौद थाने में इसकी रिपोर्ट दर्ज कराई। जिले के वीर सपूत की याद में बने शहीद स्मारक से बंदूक चोरी होने की घटना से गांववासियों में जबरदस्त आक्रोश है। वो इसे शहीद का अपमान करार दे रहे हैं।
थाना प्रभारी नागौद आरपी सिंह के अनुसार घटना दो दिन पुरानी है। लेकिन किसी ने ध्यान नहीं दिया था। शुक्रवार को शहीद मनमोहन सिंह के शहीद स्मारक में स्वजनों ने जब देखा कि वहां पर बंदूक नहीं है तो आस-पास पूछताछ की। लेकिन जब सभी ने इस बंदूक के चोरी होने के बारे में अनभिज्ञता जताई तो थाने में शिकायत दर्ज कराई। इतना ही नहीं बताया जा रहा है कि बंदूक के साथ लगी सेना की टोपी भी मौके से गायब है। चोरी की शिकायत की जांच पुलिस ने शूरू कर दी है।
बता दें कि सेमरी गांव के रहने वाले मनमोहन सिंह केंद्रीय रिजर्व पुलिस फोर्स (सीआरपीएफ) में सब इंस्पेक्टर थे। वह 11 मार्च 2014 को शहीद हो गए थे। उन्ही की याद में यह शहीद स्मारक बनाया गया था जहां पर एयर गन और उसके ऊपर सैन्य टोपी लगाई गई थी जो अब चोरी हो गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो