scriptडेब्यू मुकाबले में हैट्रिक लेकर तोड़ा रिकॉर्ड, मिला बड़ा इनाम | Patrika News

डेब्यू मुकाबले में हैट्रिक लेकर तोड़ा रिकॉर्ड, मिला बड़ा इनाम

Published: Nov 24, 2015 10:13:00 am

Submitted by:

satyabrat tripathi

भारत के मौजूदा दौरे में अपनी रफ्तार का जलवा दिखा रहे तेज गेंदबाज कैगिसो रबादा को दक्षिण अफ्रीका के वार्षिक खेल पुरस्कार में ‘वर्ष का सर्वश्रेष्ठ नवोदित खिलाड़ी’ चुना गया है। 

जोहान्सबर्ग। भारत के मौजूदा दौरे में अपनी रफ्तार का जलवा दिखा रहे तेज गेंदबाज कैगिसो रबादा को दक्षिण अफ्रीका के वार्षिक खेल पुरस्कार में ‘वर्ष का सर्वश्रेष्ठ नवोदित खिलाड़ी’ चुना गया है। 

पिछले साल 19 वर्ष की उम्र में अंतरराष्र्ट्रीय क्रिकेट में पर्दापण करने वाले रबादा भारत के खिलाफ जारी सीरीज में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा रहे हैं। 


उन्होंने मीरपुर में बांग्लादेश के खिलाफ अपने वनडे कॅरियर का आगाज करते हुए 16 रन खर्च कर छह विकेट चटकाये। यह पर्दापण कर रहे किसी भी खिलाड़ी का विश्व क्रिकेट में अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। 

इसके साथ ही उन्होंने मखाया नतिनी का रिकार्ड तोड़ दक्षिण अफ्रीका की तरफ से सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी का आंकड़ा भी अपनी झोली में डाला। वह अपने पर्दापण मुकाबले में हैट्रिक लेने वाले विश्व के दूसरे गेंदबाज बन गये। 

टी-20 और टेस्ट क्रिकेट में भी पर्दापण कर वह 20 वर्ष की उम्र तक तीनों प्रारुपों में दक्षिण अफ्रीका का नेतृत्व कर चुके हैं। 


South Africa vs New Zealand

इस अवसर पर क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका के मुख्य कार्यकारी हारुन लोर्गाट ने कहा ”कैगिसो रबादा निश्चित तौर पर बेहतरीन प्रतिभावान खिलाड़ी हैं और वह क्रिकेट में नई ऊंचाईयों तक पहुंचेंगे। प्रतिभावान अश्वेत खिलाड़ियों को आगे बढ़ाने और उनमें से विजेता पैदा करने की हमारी कोशिशों को फलीभूत होते देखना एक सुखद एहसास है।”
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो