scriptमेडिकल जांच के लिए घंटों भटकती रही रेप पीड़िता, फिर भी नहीं जागी महिला चिकित्सकों की मानवता | medical tests will linger for rape victim in satna | Patrika News

मेडिकल जांच के लिए घंटों भटकती रही रेप पीड़िता, फिर भी नहीं जागी महिला चिकित्सकों की मानवता

locationसतनाPublished: Apr 08, 2018 06:29:17 pm

Submitted by:

suresh mishra

हाल-ए-सतना जिला अस्पताल: ड्यूटी से गायब थी डॉक्टर, अफसरों के हस्तक्षेप के बाद हुआ परीक्षण

Marital Rape

Police arrested the man

सतना। जिला अस्पताल लेबर रूम में चिकित्सकों और नर्सिंग स्टॉफ की लापरवाही का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। सीएस की सख्ती भी बेअसर साबित हो रही है। चिकित्सकों की मनमानी का एक एेसा ही मामला शनिवार दोपहर एक बार फिर सामने आया। मेडिकल जांच कराने अस्पताल पहुंची बलात्कार पीडि़ता को घंटों भटकाया गया। स्वास्थ्य अधिकारियों के हस्तक्षेप के बाद मुश्किल से पीडि़ता का मेडिकल परीक्षण हो पाया।
पीडि़ता अल्पना (बदला नाम) निवासी सेमरिया जिला रीवा कोलगवां थाना में पदस्थ महिला पुलिसकर्मी एकता श्रीवास्तव के साथ मेडिकल जांच कराने शनिवार दोपहर 2.20 बजे जिला अस्पताल पहुंची। अस्पताल स्टॉफ के परामर्श पर पीडि़ता को जांच के लिए लेबर रूम भेजा गया, लेकिन महिला चिकित्सक ड्यूटी से गायब थी। नर्सिंग स्टॉफ और सुरक्षाकर्मी पीडि़ता के पूछने पर भी सहीं जवाब नहीं दे रहे थे। कोई यह बताने भी तैयार नहीं था कि किस चिकित्सक की ड्यूटी है और वह कब तक आएंगी।
3 घंटे बाद मुश्किल से हुआ मेडिकल परीक्षण
मेडिकल जांच के लिए जिला अस्पताल में पीडि़ता को तीन घंटे तक परेशानी का सामना करना पड़ा। नर्सिंग स्टॉफ सहित अन्य पीडि़ता को लेबर रूम से डॉक्टर ड्यूटी रूम भटकाते रहे। महिला पुलिस कर्मी द्वारा परेशान होकर पुलिस प्रशासन के उच्चाधिकारियों को मामले की जानकारी दी गई। जिनके द्वार अस्पताल प्रबंधन से शिकायत की गई। स्वास्थ्य अधिकारियों के हस्तक्षेप के बाद मुश्किल से पीडि़ता का मेडिकल परीक्षण हो पाया।
शादी का झांसा देकर कर रहा था शोषण
पीडि़ता ने पुलिस को शिकायत में बताया कि वह सकरिया थाना कोलगवां निवासी बुआ के यहां आया करती थी। इसी दौरान बुआ के घर के पास रहने वाले विवेक त्रिपाठी नामक युवक से जान पहचान हो गई। पीडि़ता ने आरोप लगाया, युवक शादी का झांसा देकर दो साल से शारीरिक शोषण कर रहा था। दो माह का गर्भ ठहर जाने के बाद पीडि़ता ने युवक से शादी करने कहा तो उसने इंकार कर दिया। कोलगवां थाना पुलिस ने आईपीसी की धारा 376 के तहत मामला दर्ज कर आरोपी की तलाश आरंभ कर दी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो