यूट्यूब से सीखा तरीका और ATM ब्लास्ट कर उड़ाए थे लाखों रुपए, 4 आरोपी गिरफ्तार

एक्सिस बैंक के एटीएम में ब्लास्ट कर लूट करने वाले अंतर्राज्यीय गिरोह का पर्दाफाश, आरोपियों से 6.62 लाख रुपए जब्त..

By: Shailendra Sharma

Published: 14 Feb 2021, 06:41 PM IST

सतना. सतना जिले के बिरसिंहपुर में एक्सिस बैंक (AXIS BANK) के एटीएम (ATM) को ब्लास्ट (BLAST) कर लूट की वारदात को अंजाम देने वाले बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। एटीएम ब्लास्ट की इस वारदात को अंतरराज्यीय गिरोह ने अंजाम दिया था। पुलिस ने गिरोह के 4 सदस्यों को गिरफ्तार किया है और उनके पास से 6 लाख 62 हजार रुपए बरामद किए हैं। पुलिस ने आरोपियों से वारदात में उपयोग की स्कॉर्पियो गाड़ी भी जब्त की है। आरोपियों ने 29-30 जनवरी की दरम्यानी रात एटीएम ब्लास्ट कर लूट की वारदात को अंजाम दिया था।

 

यूट्यूब से सीखा था लूट का तरीका
पुलिस की गिरफ्त में आए आरोपियों ने बताया है कि उन्होंने यूट्यूब वीडियो देखकर एटीएम ब्लास्ट करने का तरीका सीखा था। रीवा जोन के पुलिस महानिरीक्षक उमेश जोगा ने पूरी घटना के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि जो आरोपी पकड़े गए हैं उनमें से एक सेमरिया कोर्ट का कर्मचारी भी है। आरोपियों ने करीब 6 महीने पहले यूट्यूब पर वीडियो देखकर एटीएम ब्लास्ट की योजना बनाई थी। पकड़े गए आरोपियों के नाम मनीष कुशवाहा, संतोष कुशवाहा, पुष्पेंद्र कुशवाहा और बबलू कुशवाहा हैं। आरोपियों के पास से 6 लाख 62 हजार रुपए नकद बरामद किए गए हैं।

 

ऐसे बदमाशों तक पहुंची पुलिस
वारदात के बाद से ही पुलिस बदमाशों की सरगर्मी से तलाश कर रही थी। सीसीटीवी फुटेजों से मिले सुरागों की कड़ियों को जोड़ते हुए पुलिस की साइबर सेल टीम ने मध्यप्रदेश के दूसरे शहरों में हुई इसी तरह की वारदातों की जानकारी जुटाई और उनमें शामिल बदमाशों के नाम जुटाए। जो बदमाश जेल से छूट चुके हैं उन पर नजर रखी और उनके साथियों से भी पूछताछ की। इसी पूछताछ के दौरान पुलिस को वारदात में इस्तेमाल हुई सफेद स्कॉर्पियो गाड़ी के बारे में जानकारी लगी। जो कि सिरमौर के रहने वाले मनीष कुशवाहा की थी पुलिस ने मनीष को पकड़कर पूछताछ की तो वारदात में शामिल सभी आरोपियों के नाम उसने पुलिस को बताए जिसके बाद पुलिस ने एक एक कर सभी आरोपियों को धरदबोचा। पकड़े गए सभी बदमाश सतना और रीवा जिले के ही रहने वाले हैं। फिलहाल पुलिस आरोपियों से पूछताछ करने में जुटी हुई है उम्मीद जताई जा रही है कि आरोपियों से और भी वारदातों का खुलासा हो सकता है।

देखें वीडियो- वेलेंटाइन डे पर हुक्का लाउंज में तोड़फोड़

Axis Bank
Show More
Shailendra Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned