scriptसराफा व्यापारी के सीने में गोलियां दागकर बदमाशों ने फैलाई सनसनी, लूट ले गए लाखों का सोना-चांदी | miscreants shot at jeweler looted jewelry in satna | Patrika News

सराफा व्यापारी के सीने में गोलियां दागकर बदमाशों ने फैलाई सनसनी, लूट ले गए लाखों का सोना-चांदी

locationसतनाPublished: Nov 02, 2017 07:35:03 pm

Submitted by:

suresh mishra

वारदात से फैली सनसनी: समरिटन अस्पताल के सामने पतेरी में रात ८ बजे वारदात, बाइक से पहुंचे थे अज्ञात बदमाश, व्यापारी की हालत गंभीर, जबलपुर रेफर

miscreants shot at jeweler looted jewelry in satna

miscreants shot at jeweler looted jewelry in satna

सतना। एक सराफा व्यापारी को उसके घर के सामने अज्ञात बदमाशों ने गोली मार दी और सोने-चांदी से भरा बैग लेकर फरार हो गए। व्यापारी दुकान बंदकर घर जा रहा था, तभी वारदात को अंजाम दिया गया। ये वारदात बुधवार की रात करीब 8 बजे समरिटन अस्पताल के पास हुआ। गोली लगने से घायल व्यापारी की हालत गंभीर बनी हुई है।
डॉक्टरों ने उसे जबलपुर रेफर कर दिया है। घटना के बाद पूरे क्षेत्र में सनसनी फैल गई। वहीं सूचना पर एसपी राजेश हिंगणकर सहित अन्य पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे और जांच शुरू हुई। जानकारी के अनुसार सराफा व्यापारी अमित सोनी दुकान बंदकर घर जा रहे थे। जब वे समरिटन अस्पताल क्रास करते हुए घर के पास पहुंचे।
बदमाशों ने दो फायर किए

तभी बाइक सवार अज्ञात बदमाश पहुंचे और गोली मारकर सोने-चांदी से भरा बैग लेकर फरार हो गए। बदमाशों ने दो फायर किए, दोनो गोली व्यापारी के पेट में लगी, जिसके चलते वह अचेत होकर मौके पर गिर पड़े। लूट की यह सनसनीखेज वारदात पीडि़त के घर के ठीक सामने हुई। अमित सोनी को गंभीर हालत में जिला अस्पताल लाया गया, जहां प्राथमिक उपचार के बाद चिकित्सकों ने उसे तत्काल इलाज के लिए जबलपुर रेफर कर दिया।
बदमाशों से भिड़ा तो कर दिया फायर
वारदात के संबंध में पीडि़त सराफा व्यापारी की पत्नी ने पुलिस को बताया कि घर से करीब ५०० मीटर दूरी पर पतेरी चौराह पर दुकान है। रोज की तरह पति अमित सोनी रात ८ बजे घर आ रहे थे। जब वे घर के बाहर पहुंचे, तभी बाइक सवार तीन बदमाशों ने बैग छीनना शुरु कर दिया। बताया गया कि अतिम सोनी बैग छीन रहे बदमाशों से भिड़ गए। जिसके बाद पीछे बैठे बदमाश ने कट्टे से एक के बाद एक फायर कर दिया।
पत्नी अंदर से डंडा लेकर बाहर आई

अमित की चीख पुकार सुन पत्नी अंदर से डंडा लेकर बाहर आई। जिसे बदमाशों ने उसकी ओर कट्टा तान दिया और गोली मारने की धमकी दे अंदर जाने को कहा। धमकी से वो डर गई और घर के अंदर घुस गई। लूट व गोली मारने के बाद जब बदमाश पतेरी की ओर फरार हुए, तो घर के सदस्य बाहर आए। जहां अमित सोनी खून से लथपथ गंभीर हालत में पड़ा हुआ था।
घटनास्थल का एसपी ने किया मुआयना
लूट व गोली मारने की सनसनीखेज वारदात की सूचना मिलते ही पुलिस अधीक्षक राजेश हिंगणकर, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गुरुचरण सिंह, कोतवाली थाना प्रभारी राघवेंद्र सिंह, कोलगवां थाना प्रभारी हेमंत विष्णु बर्वे सिटी कोतवाली थाना प्रभारी राघवेंद्र द्विवेदी व स्टॉफ मौके पर पहुंचा और घटना स्थल का जायजा लिया।
अंधेरे का फायदा उठाते हुए बदमाश फरार

बताया गया कि सुनसान जगह व अंधेरे का फायदा उठाते हुए बदमाश वारदात को अंजाम देने में सफल रहे। एसपी व अन्य पुलिस अधिकारी घटना स्थल पर करीब चार घंटे मौजूद रहे और आसपास के दुकानदार व लोगों से बातचीत कर बदमाशों के बारे में जानकारी जुटाने की कोशिश की।
सीसीटीवी से नहीं मिली मदद
बताया गया कि वारदात के बाद हरकत में आई पुलिस ने बदमाशों के बारे में सुराग जुटाने के लिए राजेंद्र नगर इलाके की दुकानों में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज भी खंगाली लेकिन कैमरे दूर लगे होने व रात होने के चलते पुलिस के हाथ कुछ नहीं लगा। बताया गया कि मामले में पुलिस ने कुछ संदेहियों को उठाकर पूछताछ की है व नाकाबंदी कर सघन चेकिंग देर रात तक की गई।
अस्पताल में लगी भीड़
घटना के करीब १५ मिनट बाद पीडि़त अमित को जिला अस्पताल लाया गया जहां हालत गंभीर होने पर परिजन जबलपुर ले जाने की तैयारी करने लगे। शहर में सराफा व्यापारी को गोली मारने की वारदात की खबर फैलते ही कई व्यापारी जिला अस्पताल में जमा हो गए व शहर की लचर कानून व्यवस्था के लिए पुलिस को कोसने लगे। देखते ही देखते अस्पताल में भीड़ जमा हो गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो