विंध्य प्रदेश का झंडा और लोगो लॉन्च कर बीजेपी विधायक ने फिर दिखाए बगावती तेवर

लंबे समय से अलग विंध्य प्रदेश की मांग उठा रहे बीजेपी विधायक नारायण त्रिपाठी के नए कदम से गर्माई सियासत...

By: Shailendra Sharma

Updated: 13 Apr 2021, 06:24 PM IST

सतना. अलग विंध्य प्रदेश की मांग को लेकर लगातार आवाज बुलंद करने वाले मैहर से बीजेपी विधायक नारायण त्रिपाठी ने अब एक ऐसा काम किया है जिससे प्रदेश की सियायत गर्माती नजर आ रही है। लंबे समय से अलग विंध्य प्रदेश की मांग को लेकर आंदोलन करने वाले विधायक नारायण त्रिपाठी ने विंध्य प्रदेश का झंडा और लोगो लॉन्च कर एक बार फिर बगावती तेवर दिखाए हैं और कहा कि अलग विंध्य प्रदेश बनकर रहेगा। जिसे लेकर सियासी गलियारों में चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया है।

 

ये भी पढ़ें- बीजेपी विधायक के बगावती बोल- 'जब काम आता है तभी सरकार को कोरोना याद आता है'

 

विंध्य का झंडा और लोगो लॉन्च
विधायक नारायण त्रिपाठी ने विंध्य प्रदेश की मांग करते हुए विंध्य प्रदेश का झंडा और लोगो लॉन्च किया है। विंध्य प्रदेश के झंडे में दतिया, ओरछा, छतरपुर, बिजावर, पन्ना, अजयगढ़, नागौद, बरौधा, मैहर और रीवा का हिस्सा जुड़ा हुआ बताया है। इसके साथ ही लोगो में बाघ की तस्वीर है और उस पर ''विंध्य प्रदेश, समृद्ध प्रदेश'' लिखा हुआ है।

ये भी पढ़ें- प्रदेश अध्यक्ष ने विधायक नारायण त्रिपाठी को किया तलब, अलग विंध्य प्रदेश की उठा रहे हैं मांग

02_bjp.png

2023-24 तक होगा अलग विंध्य प्रदेश- नारायण त्रिपाठी
मैहर से बीजेपी विधायक नारायण त्रिपाठी ने अपनी ही सरकार के खिलाफ एक बार फिर बगावती सुर तेज करते हुए विंध्य क्षेत्र का विकास न होने के आरोप लगाए हैं। विधायक नारायण त्रिपाठी के आरोप है कि विंध्य क्षेत्र में न तो अस्पताल है और न ही कॉलेज व रोजगार के साधन इसलिए अब सभी की जनभावना का सम्मान करते हुए अलग विंध्य प्रदेश बनाया जाना चाहिए। उन्होंने सीएम शिवराज सिंह चौहान से अलग विंध्य प्रदेश बनाए जाने की मांग करते हुए ये भी कहा है कि जनता अलग विंध्य प्रदेश चाहती है और उन्हें विश्वास है कि 23023-24 तक विंध्य अलग प्रदेश बन जाएगा।

ये भी पढ़ें- बीजेपी विधायक ने पीएम को लिखी चिट्ठी, फिर छेड़ा अलग विंध्य प्रदेश का राग


अलग विंध्य प्रदेश की मांग को लेकर लंबे समय से कर रहे हैं आंदोलन
बता दें कि मैहर विधायक नारायण त्रिपाठी अलग विंध्य प्रदेश की मांग को लेकर लंबे समय से मांग कर रहे हैं। अपनी ही सरकार के खिलाफ जाकर अलग विंध्य प्रदेश का राग अलापने के कारण नारायण त्रिपाठी को पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा भी भोपाल तलब कर चुके हैं लेकिन इसके बाद भी नारायण त्रिपाठी के तेवर नर्म होते नजर नहीं आए हैं। वो अलग विंध्य प्रदेश की मांग करते हुए पीएम नरेन्द्र मोदी को भी खत लिख चुके हैं और इलाके में बीते कई दिनों से आंदोलन कर रहे हैं।

देखें वीडियो- पूर्व मंत्री और महिला पुलिसकर्मी के बीच बहस

Shailendra Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned