scriptवीडियो स्ट्रीमिंग नहीं अब मोबाइल गेमिंग का क्रेज | Mobile Gaming Craze in satna city | Patrika News

वीडियो स्ट्रीमिंग नहीं अब मोबाइल गेमिंग का क्रेज

locationसतनाPublished: Jan 03, 2019 02:07:31 pm

Submitted by:

Jyoti Gupta

सिटी यूथ के बीच लोकप्रिय लेटेस्ट डिफरेंट मोबइल गेम

Mobile Gaming Craze

Mobile Gaming Craze

सतना. पहले शहर में यूथ के बीच वीडियो स्ट्रीमिंग गेम पसंद किए जाते थे। अब ज्यादा समय लोग मोबाइल गेमिंग पर बिता रहे हैं। मोबाइल गेम पर औसत समय एक घंटा प्रतिदिन से अधिक हो गया है। जबकि वीडियो स्ट्रीमिंग पर यह करीब 45 मिनट ही रहा करता था। कम बजट वाले स्मार्टफ ोन भी काफी ताकतवर हो चुके हैं। फ ोन में बॉडी स्क्रीन के साथ ही बेहतर रेजॉल्यूशन, दमदार प्रोसेसर, बड़ी मेमोरी और शानदार बैटरी बैकअप देखने को मिल राहे हैं। यही कारण है कि आज फ ोन में फ ोटोग्राफ ी के साथ ही गेमिंग की भी डिमांड बढ़ गई है। मार्केट में अच्छे डिवाइस के साथ ही बेहतरीन ग्राफि क्स वाले गेम भी उपलब्ध होने के बाद भी मोबाइल यूजर कुछ डिफरेंट टाइप के गेम पसंद कर रहे हैं। जो बेहद ही मजेदार और रियल लगते हैं। जानते हैं शहर के युवाओं के बीच लोकप्रिय होने वाले मोबाइल गेम के बारे में…
1. अस्फ ाल्ट-9

यदि आपने मोबाइल गेम अस्फ ाल्ट 8 खेला है तो फि र इसके अपग्रेड वर्जन का अंदाजा भी लगा सकते हैं। यदि नहीं खेला है तो फि र से इसे डाउनलोड कर लें। रेसिंग थीम पर आधारित इस गेम को अब तक का सर्वश्रेष्ठ कार रेसिंग मोबाइल गेम कहा जा सकता है। इसमें एक साथ कई कारें होती हैं और आपको अव्वल आना है। इसके लिए आप किसी भी एक हथकंडे को अपना सकते हैं। किसी को रास्ते से हटा सकते हैं या फि र कार की लंबी छलांग भी लगा सकते हैं। गेमिंग के साथ इसका साउंड भी बेहतरीन है। रेसिंग के लिए आपको अलग-अलग लैप और ट्रैक मिलेंगे। आप अपनी पसंद की कार का भी चुनाव कर सकते हैं, लेकिन इसके लिए आपको गेम जीतना होगा। एंड्रॉयड, आइओएस और विंडोज प्लेटफ ॉर्म पर उपलब्ध है।
2. शैडोगन लेजेंड्स

एंड्रॉयड और आइओएस प्लेटफ ॉर्म के लिए यह बेहतरीन गेम है। यह आपको गेमिंग कंसोल के सामान एहसास कराएगा। इसमें शहर में लड़ाई चल रही होती है। वहां हथियार पाने के लिए दुकानों को ध्वस्त करना होता है। इसके साथ ही आपको कॉइन भी जीतने होते हैं ताकि हथियारों को अपग्रेड किया जा सके।
3. बैटल लैंड रायल

यह काफ ी दिलचस्प गेम है। यहां आपको खुद को बचाना और दूसरों पर फ ायर करना होता है। यह मल्टीप्लेयर रियल टाइम गेम है। एक साथ 32 लोग खेल सकते हैं। आपको बैटलग्राउंड का चुनाव करना होगा। फि र हथियार लूटकर दुश्मन पर लगातार फ ायर करना होगा। गेम खेलने के दौरान आपको अलग-अलग शक्तियां मिलेंगी, जो लड़ाई में मदद करेंगी है। एंड्रॉएड, आइओएस का सपोर्ट करता है।
4. अल्टोस एडवेंचर

यदि मारधाड़ से हटकर कुछ ऐसे एडवेंचर गेम्स की तलाश में हैं तो यह खेल बेहतरीन है। यहां अल्टो उसके दोस्त आपका इंतजार कर रहे हैं। यह स्नोबोर्डिंग थीम पर आधारित गेम है जो जब तक आप खेल पाएंगे तब तक चलता रहेगा। गेम में आपको बर्फ से ढ़के ऊंचे ऊंचे पहाड़ मिलेंगे। इनमें आपको स्नोबोर्डिंग करनी है। इस दौरान कई बाधाएं व नई शक्तियां भी मिलेंगी। यह पीसी के साथ एंड्रॉयड, आइओएस को भी सपोर्ट करता है।
5. डॉक्टर ड्राइविंगयह रेसिंग नहीं मोबाइल पर आपका ड्राइविंग टेस्ट है। आपको छोटे-मोटे टास्क दिए जाएंगे, जिन्हें नियत समय पर पूरा करना होगा। खेलने के दौरान आपको ऐसा लगेगा कि जैसे आप गाड़ी में बैठकर ड्राइव कर रहे हैं। यह एंड्रॉयड, आईओएस पर उपलब्ध है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो