मई में बिगड़ी मौसम की चाल, दो दिन मिलेगी गर्मी से राहत

मई में बिगड़ी मौसम की चाल, दो दिन मिलेगी गर्मी से राहत

Sukhendra Mishra | Publish: May, 18 2019 08:10:00 AM (IST) Satna, Satna, Madhya Pradesh, India

लगातार 7वें दिन सामान्य से कम दर्ज हुआ पारा

सतना. वेस्टर्न डिस्टर्वेंस ने विंध्य के मौसम का मिजाज बिगाड़ दिया है। पश्चिम से आ रही नम हवाओं के कारण आसमान में लगातार बादल छा रहे हैं। तापमान में गिरावट से गर्मी की रफ्तार फीकी पड़ गई है। इससे लोगों को गर्मी से कुछ राहत जरूर मिली है। लेकिन बिन मौसम एक सप्ताह से उमड़ घुमड़ रहे बादल व तापमान में गिरावट से मानसून की चाल बिडऩले की आशंका बढ़ गई है ।

मौसम के बिगड़े मिजाज का अनुमान इससे लगाया जा सकता है कि शुक्रवार को लगताार सातवें दिन अधिकतम तापमान सामान्य से कम दर्ज हुआ। दिनभर धूप छांव का खेल चलता रहा। दोपहर बाद कुछ स्थानों पर बूंदाबांदी भी दर्ज की गई। मौसम विभाग के अनुसार अगले दो दिन मौसम का मिजाज कुछ एेसा ही रहने के आसार है।

शुक्रवार को अधिकतम तापमान 41.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्य से एक डिग्री कम रहा। जबकी न्यूनतम तापमान 28.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ जो सामान्य था। विंध्य प्रदेश में दो दिन की राहत के बाद सोमवार से तापमान में उछाल आने की उम्मीद है।

 

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned