scriptमरा समझ मौसी के बेटे ने साइकिल में लादकर फेंक दिया था नदी में | Mother's son was thrown into the river by understanding | Patrika News

मरा समझ मौसी के बेटे ने साइकिल में लादकर फेंक दिया था नदी में

locationसतनाPublished: Jan 24, 2021 10:58:26 am

Submitted by:

Dhirendra Gupta

नदी में मिले युवक की अंधी हत्या की गुत्थी सुलझी, रामपुर बाघेलान पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार किया

crime

crime

सतना. रामपुर बाघेलान थाना पुलिस ने युवक की अंधी हत्या की गुत्थी सुलझा ली है। पुलिस अधीक्षक धर्मवीर सिंह खुद इस सनसनीखेज मामले में हर पल नजर बनाए हुए थे। उनके निर्देशन में डीएसपी मुख्यालय हितिका वासल की टीम ने मामले का पर्दाफाश कर लिया है। यह बात सामने आई है कि शराब के नशे में चोटिल हाल युवक जब बेहोश हो गया तो उसे मरा हुआ समझ उसकी मौसी के बेटे ने ही साइकिल में लादा और फिर नदी में फेंक दिया। इसका खुलासा होने पर गैर इरादतन हत्या और साक्ष्य छिपाने के आरोप में आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया गया है।
गौरतलब है कि 20 जनवरी को अजय कोल पिता रामप्यारे कोल (35) निवासी ग्राम चूली मलगांव थाना कोलगवां का शव रामपुर बाघेलान थाना इलाके में सिजहटा गांव के पास नदी से बरामद हुआ था। मृतक के शरीर में ट्यूब से एक बोरी बंधी थी जिसमें पत्थर भरे हुए थे। पहले दिन से ही हत्या के इस ममाले में सघन जांच चल रही थी।
जैकेट से पकड़ा गया आरोपी
विवेचना में यह बात सामने आई कि अजय अपने घर से 11 जनवरी की रात से गायब था। घर से निकलने से पहले अजय ने टी शर्ट पहनी थी। लेकिन जब शव मिला तो टी शर्ट के ऊपर जैकेट भी पहने हुए था। जैकेट अजय की नहीं थी। जैकेट की पहचान कराने का आस पास के क्षेत्रों में प्रयास किया गया। पता चला कि जैकेट मृतक के सिजहटा निवासी मौसेरे भाई अच्छे लाल की है।
आरोपी ने उगली हकीकत
अच्छे लाल की तलाश की गई तो पता चला कि वह शव मिलने के बाद से ही गायब है। संदेह प्रबल होने पर अच्छे लाल को तलाश कर उससे बारीकी से पूछताछ करने पर उसने बताया कि अजय उसके पाया आया था। उसने ही अजय को ठंड से बचने अपनी जैकेट दी थी। शराब के नशे में गिरने से सिर में आई थी। चोट लगने और नशे में होने से वह बेहोश होकर गिरा गया था। जिसे मृत समझ कर अच्छे लाल डर गया और उसे लगा कि वह पुलिस केस में फंस जाएगा। इसलिए उसने साइकिल से लादकर अजय को नदी में फेंक दिया था। आरोपी के विरुद्ध आइपीसी की धारा 304, 201 के तहत प्रकरण कायम कर कार्रवाही की जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो