मां को घर से बाहर ले जाकर उतारा मौत के घाट, लूटे जेवर, फिर घर में आकर सो गया

बदेरा के बर्रोह गांव में हुई सनसनीखेज वारदात, फॉरेंसिक टीम के साथ जांच करने पहुंचे एसपीओपी, आरोपी की तलाश में दबिश दे रही पुलिस

By: Dhirendra Gupta

Published: 03 Dec 2019, 12:56 PM IST

सतना. एक युवक रात के सन्नाटे में मां से गांव में घूमने की जिद करने लगा। पिता ने रोका भी लेकिन मां की ममता पसीज गई और बेटे के साथ घर से बाहर निकल कर गांव की ओर चल दी। एक मां को क्या पता था कि उसके कलेजे का टुकड़ा ही उसे मौत की नींद सुलाने वाला है। इधर, घर में मौजूद बुजुर्ग पिता की भी कुछ देर बाद नींद लग गई। भोर हाते ही जब पिता की आंख खुली तो पत्नी को घर में नहीं पाकर उसने बेटे से पूछा। पिता की बात सुनकर बेटा सकपकाया और बहाने से घर से भाग निकला। कुछ देर तक घर के आस पास पत्नी का तलाशने के दौरान जब पत्नी का शव मेड़ किनारे पड़ा मिला तो सनाका खिंच गया। इधर, बेटा पहले ही भाग चुका था। पुलिस तक खबर पहुंची तो तहकीकात शुरू हुई।
गली में टूटी चूडि़यां
यह मामला बदेरा थाना क्षेत्र के बर्रोह गांव का है। यहां रहने वाले छोहन लाल वर्मन की पत्नी कुसुम वर्मन (56) की हत्या की गई है। संदेह मृतका के पुत्र दिनेश वर्मन (25) पर है। थाना प्रभारी राजेन्द्र पाठक घटना स्थल पर पहुंचे तो उन्होंने एसडीओपी हेमंत शर्मा और सीन ऑफ क्राइम यूनिट से फॉरेंसिक अधिकारी डॉ. महेन्द्र सिंह को बताया। पुलिस जांच शुरू हुई तो पता चला कि मां को बहाने से घर के बाहर लेकर जाने के बाद दिनेश ने उसकी पीटकर हत्या कर दी। घर से करीब डेढ़ सौ मीटर दूर ही गली में मृतका की टूटी हुई चूडि़यां मिली इसके कुछ आगे खेतों को जाने वाले रास्ते में पेड़ किनारे से शव बरामद हुआ। इस मामले में पुलिस ने मृतका के पति की रिपोर्ट पर आइपीसी की धारा 302 के तहत हत्या का अपराध कायम किया है।
जबड़े में चोट के निशान
शव परीक्षण के दौरान फॉरेंसिक टीम ने पाया कि मृतका के जबड़े में मुक्का मारकर चोट पहुंचाई गई है। गाल में नीले निशान बने हैं और गला घोंटने की आशंका भी है। माना जा रहा है कि रात ककरीब साढ़े 10 बजे घटना हुई है। सुबह लगभग साढ़े 4 बजे शव देखा गया। पुलिस व फॉरेंसिक टीम ने साक्ष्य जुटाने के बाद संदेही की तलाश तेज कर दी है।एेसे दिया वारदात को अंजामछोहन लाल वर्मन ने पुलिस को बताया कि रात करीब 10 बजे उसका बेटा दिनेश अपनी मां कुसुम को घर से बाहर लेकर गया था। इसके बाद दिनेश घर में आकर सो गया। जब साढ़े 4 बजे करीब सुबह छोहन की आंख खुली को उसने दिनेश से मां के बारे में पूछा। तब दिनेश ने इतना कहा कि बाहर गांव में कहीं होगी और बहाने से घर से भाग निकला। संदेह है कि मां की हत्या करने के बाद दिनेश घर आकर सो गया था। जब उसे लगा कि पकड़ा जाएगा तो वह भाग निकला।
गहने भी नहीं मिले
मृतका के पति ने पुलिस को बताया कि उसकी पत्नी कुसुम सोने के दो लॉकेट, चांदी की पायल, हाथ में चांदी की एक एकक चूड़ी पहनती थी। यह गहने उसके पास नहीं मिले हैं। एेसे में पुलिस को आशंका है कि शराब पीने का आदी दिनेश गहने लूटने के बहाने ही मां को घर से बाहर लेकर गया था और हत्या के बाद वही गहने लेकर फरार हो गया। पुलिस जांच में यह बात सामने आई है कि दिनेश ट्रक चलाता है। शादी के बाद वह पत्नी को प्रताडि़त करता था। एेसे में पत्नी ने उसके खिलाफ प्रताडऩा का मामला दर्ज कराया और वह दिनेश का साथ छेड़ चली गई थी।

Show More
Dhirendra Gupta Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned