MP: आरक्षक भर्ती परीक्षा में सॉल्वर पकड़ाया, 15 आईडी कार्ड बरामद

15 लोगों को आरक्षक बनाने का लिया था ठेका, नहीं रुक रहा पीईबी परीक्षा में फर्जीवाड़ा

By: suresh mishra

Published: 04 Aug 2016, 01:07 PM IST


सतना।
पीईबी द्वारा आयोजित आरक्षक भर्ती परीक्षा में एक सॉल्वर को पकडऩे में सतना पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस की गिरफ्त में आए सॉल्वर के बैग से 15 आईडी कार्ड बरामद हुए हैं। बताया गया कि यह साल्वर इतना बड़ा शातिर था कि सुबह की शिफ्ट में परीक्षा देने के बाद दोपहर की शिफ्ट में भी परीक्षा देने वाला था।

हालांकि पहली शिफ्ट में ही आरोपी की फोटो मैच न होने पर दबोच लिया गया। मिली जानकारी के मुताबिक गुरुवार की सुबह करीब 9 बजे आदित्य इंजीनियरिंग कॉलेज में पीईबी द्वारा आयोजित परीक्षाएं चल रही थी। परीक्षा कार्य में लगे प्राध्यापक लगातार प्रवेश पत्रों की मानीटरिंग कर रहे थे।

satna news

इसीबीच मंटू कुमार नाम से परीक्षा दे रहा एक साल्वर प्राध्यापकों को संदिग्ध नजर आया। कड़ाई से पूछताछ में आरोपी हिचकिचाने लगा। शक होने पर सिविल लाइन थाने के तैनात आरक्षक मौके पर पहुंचे। बाहर लाकर बैग की तलाशी ली तो सभी के कान खड़े हो गए।

प्रवेश पत्रों का जखीरा बरामद
पूछताछ में आरोपी ने पुलिस को अपनी कारगुजारी सुनाई। बैग से आधा सैकड़ा संदिग्ध कागज निकले। जिनमे 15 आईडी कार्ड समेत दो दर्जन प्रवेश पत्र निकले। घटना के बाद कॉलेज कैंपस में हड़कंप मच गया। सॉल्वर पकड़े जाने की सूचना पर पुलिस के आला-अधिकारी समेत सिविल लाइन थाने का पुलिस बल मौके पर पहुंचकर आरोपी की भूमिका तय कर रही।

दूसरी पाली में भी देता परीक्षा

satna news

पुलिस ने बताया कि सॉल्वर इतना शातिर है कि आदित्य इंजीनियरिंग कॉलेज में परीक्षा देने के बाद दूसरी पाली में रामाकृष्णा कॉलेज में भी 2 बजे से परीक्षा देने वाला था। हालांकि परीक्षा कार्य में लगे प्राध्यापकों की सक्रियता से एक शातिर साल्वर पकडऩे में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है।

पीएचक्यू ने दिए थे अलर्ट रहने के निर्देश

विगत एक सप्ताह से चल रही पीईबी परीक्षा में अकेले सतना शहर में एक दर्जन से अधिक संदिग्ध आरोपी गिरफ्तार किए जा चुके है। वहीं कई आरोपियों को नकल प्रकरण दर्ज किए गए है। बता दें कि, पुलिस मुख्यालय द्वारा पहले ही यूपी-बिहार से लगे जिलों को अलर्ट रहने के निर्देश दिए गए थे।
Show More
suresh mishra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned