पिंक पोलिंग बूथ ने रिझाया महिला वोटरों को

पिंक पोलिंग बूथ ने रिझाया महिला वोटरों को
mp election vidhan sabha chunav 2019

Jyoti Gupta | Publish: Nov, 28 2018 09:00:57 PM (IST) Satna, Satna, Madhya Pradesh, India

- सेफ्टी और फ्रीडम के साथ महिलाओं ने डालें वोट

- पहली बार वोट डालने वाले युवा भी दिखें उत्साहित

- वोट डालने के बाद जारी रहा सेल्फी और फोटो सेशन का दौर

सतना. विधानसभा चुनाव के दौरान शहर में वोट्र्स का उत्साह देखते ही बना। हर कोई ने इसे जश्न की तरह सेलिब्रेट किया। सुबह से पोलिंग बूथ पर युवाओं और महिलाओं की गैदरिंग देखते बनी। वहीं महिलाओं के बीच में पिंक पोलिंग बूथ भी चर्चा का विषय बना रहा जो विशेषतौर पर महिलाओं की सुविधा को ध्यान में रखकर बनाया गया । यहां उनके बैठने, पानी पीने और खेलों का भी इंतजाम किया गया। उनके बच्चों के लिए खेल प्रागंण सजाए गए। पिंक पोलिंग बूथ को दुल्हन की तरह सजाया गया। इसके अलावा जो युवा पहली बार वोट डालने आएं उनका भी उत्साह देखते बना। सभी एकदम तैयार होकर पोलिंग बूथ पर वोट डालने पहुंचें। इतना ही नहीं लोगों ने वोट डालने के बाद गेम भी खेला, प्राइज भी जीतें। यही नहीं वोट डालने के बाद वोट सेल्फी सेंटर में जाकर जमकर सेल्फी और फोटो क्लिक कर तुरंत सोशल मीडिया में फोटो शेयर की गई।

फैमिली के साथ पहुंचें ऑफिसर्स

आम नागरिकों ने जितने उत्साह के साथ वोट डालने पहुंचें, उतने ही एक्साइटमेंट से ऑफिसर्स ने अपनी जिम्मेदारी को पूरा किया। परिवार को लेकर पोलिंग बूथ पर पहुंचें। निगमायुक्त, सीएसपी और डाक्टर्स अपनी अपनी फैमिली के साथ पोलिंग बूथ में जाकर वोट डालने में व्यस्त दिखें।

देखते बना खेल प्रांगण
महिलाओं को ध्यान में रखते हुए और वोटिंग के लिए रिझाने के वास्ते अधिकत्तर पोलिंग बूथ पर खेल प्रागंण की व्यवस्था की गई। यही नहीं बच्चों के लिए भी किड्स कार्नर बनाए गए और वहां उनके खेलने के लिए खिलौनों का इंतजाम किया गया। जिसके चलते महिलाओं और बच्चों ने इन खेलों का लुत्फ भी उठाया। साथ ही ढ़ेर सारे प्राइज भी जीतें।

सजावट ने बढ़ा दी शोभा

पिंक पोलिंग बूथ हो या फिर नार्मल पोलिंग बूथ यहां की सजावट देखते ही बनी । एेसा लगा जैसे लोग यहां वोट डालने नहीं बल्कि किसी फेटिवल को सेलिब्रेट करने आए हों। रंग बिरंगे गुब्बारे, रिबन और भी सजावट की वस्तुओं से पोलिंग बूथ को सजाया गया। जिसके चलते लोगों के बीच में यहां की सजावट भी अट्रैक्शन बनी।

जारी रहा सेल्फी और फोटोसेशन का सिलसिला
वोट करने आएं युवा हो या फिर महिला इनके बीच वोट सेल्फी सेंटर अट्रैक्शन रहा। इन सभी ने वोट डालने के बाद बिना वक्त गवाएं सेल्फी सेंटर में घंटों समय बिताया। यहां पर सिंगल, दोस्तों और परिवार के साथ जमकर सेल्फी क्लिक की। सुबह से शाम तक वोटिंग के दौरान फोटो सेशन का सिलसिला जारी रहा।


सोशल मीडिया छाईं वोटिंग की तस्वीरें

विधानसभा चुनाव की खुमारी पूरे दिन सोशल मीडिया में भी देखते बनी। लोगों ने वोट डालने के बाद सोशल मीडिया में तस्वीरों को साझा किया। वाट्सएप, फेसबुक, इंस्टाग्राम, ट्विटर जैसे प्लेटफार्म में फोटो अपलोड करने के बाद आस पास और अपने से जुड़े लोगों को वोट डालने की अपील की। खास कर युवाओं ने तो जमकर सोशलमीडिया का इस्तेमाल किया।
हसबैंड और वाइफ पहुंचें एक साथ

एक एक वोट की इंपॉर्टेंस को ध्यान में रखते हुए शहर के ओल्ड और यंग कपल एक साथ वोट करने पोलिंग बूथ पर पहुंचे। वोट डालने के बाद सभी ने खुद की फोटो कपल में क्लिक कराई। और अपने से जुड़े लोगों के बीच में इन तस्वीरों को साझा भी किया।


एेसा लग रहा है जैसे मैंने कोई जीत हासिल की है। पहली बार वोट डालने का अहसास जीवन भर याद रहेगा।

श्रुति जैन, पन्नी लाल चौक

वोट डालने के पहले नर्वस थी। पर वोट डालने के बाद अच्छी फीलिंग आई। मैंने तो इसे फेस्टिवल की तरह सेलिब्रेट किया।
शालिनी तिवारी, गणेश नगर नई बस्ती

पहली बार वोट डाला। इसी के साथ बालिग होने का अधिकार मिल गया। बस यही दुआ करता हंू जिसको वोट डाला वहीं जीते।

सौरभ सिंह, सिंधी कैंप

भला हो निर्वाचन आयोग का जो इस तरह से अलग बूथ बनाया। लाइन में नहीं लगना पड़ा, तुरंत वोट डाल कर बाहर आ गई।
डॉ. अनुराधा, पन्नी लाल चौक

पिंक पोलिंग बूथ के चलते वोट डालने में साहुलियत मिली। न तो लाइन में खड़ा होना पड़ा नही कोई अव्यवस्था दिखीं।

अल्का दुबे, जवाहर नगर

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned