scriptनेशनल हाइवे के काम पूरे कराने केंद्रीय परिवहन मंत्री से मिले सांसद गणेश | MP Ganesh met Union Transport Minister to complete the work of NH | Patrika News

नेशनल हाइवे के काम पूरे कराने केंद्रीय परिवहन मंत्री से मिले सांसद गणेश

locationसतनाPublished: Mar 14, 2020 01:47:23 am

Submitted by:

Ramashankar Sharma

समय पर काम पूरा कराने रखी मांग, दिया ब्यौरा
 

MP Ganesh met Union Transport Minister to complete the work of National Highway

MP Ganesh met Union Transport Minister to complete the work of National Highway

सतना. मप्र में राष्ट्रीय राजमार्गों को लेकर होने वाली समीक्षा बैठक से पहले सांसद गणेश सिंह ने केन्द्र सरकार के सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात की। इस दौरान सांसद ने सतना जिले से होकर गुजरने वाले राष्ट्रीय राजमार्गों के जल्द निर्माण कराये जाने, मुआवजा प्रदान किये जाने और केंद्रीय सड़क निधि से गांव में सड़क बनाए जाने की मागों को दोहराया। सांसद ने केन्द्रीय मंत्री को याद दिलाया कि इस संबंध में पहले भी पत्राचार किया जा चुका है।
नहीं स्वीकृत हुआ डीपीआर
केन्द्रीय मंत्री गड़करी को सौंपे गए पत्र में सांसद ने कहा है कि मध्य प्रदेश की समीक्षा बैठक में सतना लोकसभा क्षेत्र के राष्ट्रीय राजमार्गों को शामिल किया जाए। कहा, मेरे लोकसभा क्षेत्र में अयोध्या से चित्रकूट रामपथ गमन की जो सड़क निर्माण की स्वीकृति दी गई थी उसे मैहर तक बढ़ाने का आदेश दिया गया था। लेकिन अभी तक उसका डीपीआर स्वीकृत नहीं हुआ है। दो राज्यों को जोडऩे वाली सड़क सतना, सिमरिया ,सिरमौर ,जवा ,शंकरगढ़ ,इलाहाबाद की स्वीकृति दी गई थी, उसका भी डीपीआर अभी तक बनाने का आदेश नहीं बनाया गया है जबकि इसका डीपीआर विभागीय बनाया जाना था।
न एंबुलेंस न ही क्रेन
सांसद ने बताया है कि नागौद से पवई दमोह सड़क जो भोपाल दमोह का पार्ट है उसका कार्य बहुत धीमी गति पर है। राष्ट्रीय राजमार्ग 7 झुकेही से बेला सड़क का कार्य पूरा हो चुका है लेकिन सर्विस लेन एवं मुआवजे से संबंधित कार्य अधूरा है। इसी तरह राष्ट्रीय राजमार्ग 75 देवेंद्र नगर से बेला सड़क का निर्माण अत्यंत धीमी गति से चल रहा है। सांसद ने यह भी कहा कि मेरे लोकसभा क्षेत्र के राष्ट्रीय राजमार्गों में ना तो एक भी एंबुलेंस मिली और ना ही क्रेन मिली है, मेरे लोकसभा क्षेत्र में ड्राइवर ट्रेनिंग सेंटर भी नहीं खुला है।
केंद्रीय सड़क निधि से स्वीकृति की मांग
केंद्रीय सड़क निधि से सुदूर अंचल की सड़कों के निर्माण के मामले में सांसद ने केन्द्रीय मंत्री से कहा कि उन्होने पूर्व में भी पत्र लिखा था। पुन: आग्रह है कि मेरे लोकसभा क्षेत्र के इन सड़कों का केंद्रीय सड़क निधि से निर्माण किए जाने के लिए स्वीकृति दी जाए। जिन सड़कों की केंद्रीय सड़क निधि से स्वीकृति मांगी गई है उनमें मैहर से डेल्हा मोड़ , हरदासपुर, पहाड़ी, बंशीपुर, अमिलिया , पथरहटा, नरहटी, छोटी करही, बड़ी करही, पोंडी गरादा, खेरवाही, डूडहा होते हुए चक्केरा गुडहुरू से सज्जनपुर तक है। इसी तरह कोलगढ़ी, अमदारी, सीतपुरा, छिंदा, रैगांव, नारायणपुर होते हुए कोठी तक सड़क निर्माण तथा बिरसिंहपुर, सिमरिया रोड से बहेरा, डांडी, हलावन, करौंदी, बठिया टोला, विजयपुर, प्रतापपुर, ओरमानी सड़क निर्माण भी शामिल है। इसके अलावा जिगना से होकर पहाड़ के नीचे से गोरसरी से होकर पहाड़ के नीचे से बड़ा इटमा तक रोड निमाज़्ण तथा राष्ट्रीय राजमार्ग 7 से मौहारी, कटरा, देऊ, जोधपुर, सन्नेही, विगौड़ी, ताला, छतुरिहा टोला से को कोतर, मुकुंदपुर, धोबहट, आमिन, पटेल टोला होते हुए आनंदगढ़ तक रोड निर्माण कराने की स्वीकृति प्रदान की जाए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो