scriptState level sports competition: रीवा संभाग के 17 वर्ग के बालकों ने उज्जैन-ग्वालियर को रौंदकर थ्रोबॉल का बना विजेता | MP State sports competition: Rewa division became winner in throw ball | Patrika News

State level sports competition: रीवा संभाग के 17 वर्ग के बालकों ने उज्जैन-ग्वालियर को रौंदकर थ्रोबॉल का बना विजेता

locationसतनाPublished: Sep 07, 2019 01:07:12 pm

Submitted by:

suresh mishra

राज्यस्तरीय शालेय क्रीडा प्रतियोगिता, थ्रोबॉल प्रतियोगिता में 17 वर्ष के छात्रों ने देवास में बजाया संभाग का डंका, बालिका 14 वर्ग ने तृतीय स्थान पाकर बचाई संभाग की लाज

MP State sports competition: Rewa division became winner in throw ball

MP State sports competition: Rewa division became winner in throw ball

सतना/ देवास में आयोजित राज्यस्तरीय शालेय क्रीडा प्रतियोगिता में संभाग की टीम से 17 वर्ग के बालकों ने उज्जैन-ग्वालियर को रौंदकर थ्रोबॉल का विजेता बन गया है। वहीं बालक 14 वर्ग के छात्रों ने द्वितीय स्थान पाया है। जबकि बालक 19 वर्ग को तृतीय स्थान पाकर संतोष करना पड़ा है। इसी तरह बालिका 19 वर्ग और बालिका 17 वर्ग के हारने के बाद बालिका 14 वर्ग की छात्राओं ने तृतीय स्थान पाकर संभाग की लाज बचाई है।
बता दें कि 1 सिंतबर को राज्यस्तरीय शालेय क्रीडा प्रतियोगिता के लिए 72 छात्र-छात्राएं देवास के लिए रवाना हुए थे। थ्रोबॉल प्रतियोगिताओं की गतिविधियां देवास के तुकोजीराव पवार मैदान में 3 सितंबर से 7 सितंबर तक आयोजित हो रहीं है। 12 खिलाडिय़ों वाली टीम में संभीगस्तरीय शालेय क्रीडा के लिए 3 बालक और 3 बालिकाओं की टीम भेजी गई थी।
इन कोचों के हाथ लगी सफलता
शालेय क्रीडा अधिकारी मीना त्रिपाठी ने बताया कि बालक 19 वर्ग और बालक 14 वर्ग के सीएमए स्कूल सतना के पीटीआई दिनेश सेन के मार्गदर्शन में संभाग की टीम दूसरे और तीसरे स्थान पर रही। वहीं बालक 17 वर्ग का नेतृत्व सिंधू स्कूल सतना के पीटीआई संदीप टंडन ने प्रथम स्थान अर्जित कराया। इसी तरह बालिका 14 वर्ग से शासकीय उत्कृष्ट क्रमांक-1 सीधी के पीटीआई दिलीप वर्मा ने तृतीय स्थान पाकर संभाग में बालिकाओं का रुतबा बढ़ाया।
एक नजर में राज्यस्तरीय थ्रोबॉल के परिणाम
बालक 19 वर्ग: भोपाल प्रथम, उज्जैन द्वितीय, रीवा तृतीय
बालक 17 वर्ग: रीवा प्रथम, उज्जैन द्वितीय, ग्वालियर तृतीय
बालक 14 वर्ग: उज्जैन प्रथम, रीवा द्वितीय, जबलपुर तृतीय

बालिका 19 वर्ग: जबलपुर प्रथम, उज्जैन द्वितीय, भोपाल तृतीय
बालिका 17 वर्ग: ग्वालियर प्रथम, उज्जैन द्वितीय, जनजाति कार्य विभाग तृतीय
बालिका 14 वर्ग: जनजाति कार्य विभाग प्रथम, उज्जैन द्वितीय, रीवा तृतीय
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो