scriptसतना के मुदित ने प्रदेश की फुटबाल टीम में बनाई जगह | Mudit Tandon select in state football team | Patrika News

सतना के मुदित ने प्रदेश की फुटबाल टीम में बनाई जगह

locationसतनाPublished: Sep 08, 2019 11:58:40 pm

Submitted by:

Sonelal kushwaha

जबलपुर में गोवा के विरुद्ध खेला गया पहला मैच

football player Mudit Tandon

football player Mudit Tandon

सतना. शहर के प्रतिष्ठित व्यवसायी विकास टंडन के बेटे मुदित (13) का मप्र की अंडर-14 फुटबाल टीम के लिए सिलेक्शन हुआ है। शनिवार को जबलपुर में गोवा के विरुद्ध पहला मैच भी हुआ। हालांकि, मुदित को इसमें खेलने का मौका नहीं मिला और टीम भी १-२ से हार गई। मुदित के सिलेक्शन को लेकर परिवार व उसके ईष्ट मित्रों में हर्ष का महौल है। पिता विकास टंडन ने बताया कि बीते ४ साल से फुटबाल की प्रेक्टिस कर रहा है।
चयनित किए गए थे तीन प्रतिभागी
गत दिनों जवाहर नगर स्थित दादा सुखेंद्र सिंह स्टेडियम में जिला स्तरीय ट्रायल हुआ था। जिसमें चयनित किए गए तीन प्रतिभागी १५ जुलाई को हरदा गए। वहां ट्रायल में मुदित ही सिलेक्ट हुआ था। इसके बाद २४ अगस्त से ४ सितंबर तक सीहोर में प्रशिक्षण दिया गया। ५ सितंबर शनिवार से जबलपुर में पश्चिम क्षेत्र सब जूनियर बालक राष्ट्रीय फुटबाल प्रतियोगिता-2019 आयोजित की गई है। जिसके लिए मुदित सहित 20 सदस्यी टीम जबलपुर पहुंच गई। गोवा से उनका पहला मैच हुआ। जिसमें सफलता नहीं मिली। लेकिन उम्मीद है कि अगले मैचों में मुदित को मौका और प्रदेश को जीत भी मिलेगी।
सीमित संसाधनों के बीच बेहतर प्रदर्शन
मुदित टंडन सेंट माइकल स्कूल में कक्षा 9वीं का छात्र है। स्कूल से फुटबाल खेलने का शौक बढ़ा। जिसके बाद रोजाना जवाहर नगर स्टेडियम जाने लगा। वहां शेखर सिंह के मार्गदर्शन में मैच खेलाना उसकी आदत बन गई। पिता विकास टंडन ने बताया कि परिवार से अन्य कोई फुटबाल में रुचि नहीं रखता था। शहर में भी इसका ज्यादा क्रेज नहीं है। सीमित संसाधनों के बीच प्रदेश की टीम में चयन गौरव की बात है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो