scriptशहर में ट्रांसफॉर्मर के नीचे सजी मौत की दुकानों को हटाएगा नगर निगम | Municipal Corporation to remove lynching shops under transformer | Patrika News

शहर में ट्रांसफॉर्मर के नीचे सजी मौत की दुकानों को हटाएगा नगर निगम

locationसतनाPublished: Nov 17, 2018 02:09:45 am

Submitted by:

Anil singh kushwah

बिजली कंपनी ने निगमायुक्त को लिखा पत्र

Municipal Corporation to remove lynching shops under transformer

Municipal Corporation to remove lynching shops under transformer

सतना. शहर में अतिक्रमण इस कदर बढ़ रहा कि लोग सड़क-फुटपाथ के साथ ही हाइटेंशन लाइन एवं ट्रांसफॉर्मर के नीचे भी कब्जा जमाने से नहीं चूक रहे। आवासीय क्षेत्र एवं सार्वजनिक स्थलों पर लगे ट्रांसफॉर्मर भी अतिक्रमण की चपेट में हैं। लोग ट्रांसफॉर्मर के नीचे मौत की दुकान सजाकर खुद के साथ शहर की जनता को भी खतरे में डाल रहे हैं।
ट्रांसफार्मर अतिक्रमण की जद में
विद्युत कंपनी ने नगर निगम कमिश्नर को पत्र लिखकर शहर में ट्रांसफॉर्मर के नीचे सजी दुकानों को हटवा कर आपपास की जमीन को खाली कराने की मांग की है। कार्यपालन अभियंता शहर संभाग ने बाजार क्षेत्र में अग्नि हादसे को आमंत्रण दे रही ट्रांसफॉर्मर के नीचे अनाधिकृत रूप से सजी रूई एवं अन्य ज्वलनशील सामग्री की दुकानों की सूची तैयार कर निगम प्रशासन से अति शीघ्र इन्हें हटवाने की मांग की है।
कभी भी हो सकता बड़ा हादसा
विद्युत अधिकारियों का कहना है, ट्रांसफॉर्मर के दो मीटर के दायरे में किसी भी प्रकार का निर्माण या अतिक्रमण प्रतिबंधित है। इसके बावजूद लोगों ने ट्रांसफार्मर के नीचे दुकानें सजा ली है। शहर में एक-दो नहीं हर दूसरा ट्रंासफॉर्मर अतिक्रमण की जद में है। इससे शहर में किसी भी समय आगजनी के रूप में बड़ा हादसा हो सकता है। यहां क्या होगा पता नहीं : कॉलोनियों में ट्रांसफॉर्मर के नीचे निगम की टीम ही कचरा जला रही है, इससे हादसे का खतरा बना हुआ है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो