script

बरदाडीह शुक्ला में युवक पर जानलेवा हमला, थाने में हंगामा करने के बाद पुलिस ने दर्ज किया मामाला

locationसतनाPublished: Aug 29, 2018 01:10:04 pm

Submitted by:

suresh mishra

पुलिस की अनदेखी: शहर में कानून व्यवस्था चौपट, बेखौफ घूम रहे अपराधी

murderous attack on youth in shukla barwadih satna

murderous attack on youth in shukla barwadih satna

सतना। बम्हनगवां में बाइक सवार युवकों के गोली चलाने की घटना को नजरअंदाज करने का परिणाम मंगलवार को बरदाडीह शुक्ला में सामने आ गया। पुराने विवाद और हनक के फेर में स्थानीय युवकों ने एक युवक को बुरी तरह से पीटा। बेसबाल और रॉड की पिटाई से युवक प्रकाश शर्मा गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे जबलपुर रेफर कर दिया गया है। उधर, मामले में पुलिस की भूमिका भी सवालों में रही। घटना की रिपोर्ट कायम नहीं करने पर लोगों ने थाने में हंगामा मचाया, तब जाकर पुलिस ने आरोपियों पर प्रकरण कायम किया।
ये है मामला
बताया गया कि प्रकाश शर्मा चचेरे भाई अंजनी शर्मा, ममेरे भाई नितिन द्विवेदी और एक साथी विपुल सिंह के साथ भरजुना मंदिर गया था। दर्शन कर ये लौट रहे थे। एक बाइक पर अंजनी और प्रकाश थे तथा दूसरी पर विपुल और नितिन। पुलिस से शिकायत में अंजनी ने बताया कि मंदिर से लौटते समय पर बाइक पार्षद के ऑफिस के सामने पहुंची तो वहां मौजूद आदर्श सिंह उर्फ बेटू निवासी टीकर रॉड लिए खड़ा था। उसने सामने आकर बाइक रोकी और गाली-गलौज करने लगा।
अचानक हमले से प्रकाश गिर गया

पीछे बैठे प्रकाश के सिर पर मार दिया। अचानक हमले से प्रकाश गिर गया। इसी दौरान मृत्युंजय सिंह बघेल उर्फ पीयूष, शिवांजल सिंह उर्फ भोले और सत्यम सिंह भी रॉड लाठी लेकर पहुंचे व मारपीट करने लगे। इसी बीच विपुल सिंह और नितिन द्विवेदी भी आ गए और बीच-बचाव करने लगे। इस दौरान आसपास के लोगों को आता देख सभी लोग भाग गए। इस दौरान यहां आरोपियों द्वारा हवाई फायर किए जाने की भी खबर है।
लोगों ने घेरा थाना
घटना की रिपोर्ट लिखाने प्रकाश का भाई अंजनी जब कोलगवां थाने पहुंचा तो पुलिस ने रिपोर्ट लिखने से मना कर दिया। टीआइ द्वारा यह कहा जा रहा था कि जब डॉक्टर की रिपोर्ट आएगी तब 307 का मुकदमा कायम करेंगे। जैसे ही यह जानकारी प्रकाश के साथियों को मिली तो सभी लोग थाने पहुंच गए। यहां नारेबाजी शुरू कर दी गई। इसी बीच अस्पताल से रेफर किए गए प्रकाश को भी थाने में ले आया गया।
दखल के बाद प्रकरण कायम

बिगड़ती स्थिति की जानकारी जब अधिकारियों को लगी तो दखल के बाद प्रकरण कायम किया गया। कोलगवां पुलिस ने मामले में आदर्श सिंह बेटू, मृत्युंजय सिंह बघेल उर्फ पीयूष, शिवांजल सिंह बघेल उर्फ भोले और सत्यम सिंह के विरुद्ध प्रकरण कायम किया है। इन पर भादंसं की धारा 341, 294, 323, 506, 307 और 34 के तहत प्रकरण कायम किया गया है।
बम्हनगवां से जुड़ा मामला
इस मामले को बम्हनगवां से भी जोड़कर देखा जा रहा है। बताया जा रहा कि विगत दिवस कब्जा खाली कराने गए युवकों ने हवाई फायर किया था। इस मामले में अभी तक पुलिस ने कोई प्रकरण दर्ज नहीं किया था। उसका तर्क था कि किसी ने शिकायत नहीं की है। जबकि इस मामले के सीसीटीवी फुटेज तक सामने आए थे। अब दूसरी घटना सामने आ गई है, जो लॉ एंड आर्डर पर सीधे चुनौती है। लगातार हो रहे मामलों से कोलगवां पुलिस पर सवालिया निशान खड़े होने लगे हैं।
गंभीर हालत में लाया गया अस्पताल
बताया गया कि गंभीर रूप से घायल प्रकाश शर्मा को जिला अस्पताल लाया गया। उसके सिर पर पीछे की तरफ, बाएं कान और नाक में गंभीर चोट आई है। जिला अस्पताल में इलाज के दौरान खून नहीं रुक रहा था। स्थिति को देखते हुए मेडिकल कालेज जबलपुर रेफर कर दिया गया।

ट्रेंडिंग वीडियो