scriptनगर निगम चुनाव: गुटों में बंटी भाजपा, नेतृत्व की दरकार | nagar nigam chunav: BJP divided into factions, need of leadership | Patrika News

नगर निगम चुनाव: गुटों में बंटी भाजपा, नेतृत्व की दरकार

locationसतनाPublished: Feb 07, 2020 12:59:38 pm

Submitted by:

suresh mishra

जिले में भाजपा के पांच विधायक और सांसद होने के बाद भी पार्टी जनहित के मुद्दों पर प्रदेश सरकार और प्रशासन को घेरने में नाकाम साबित हो रही है।

nagar nigam chunav: BJP divided into factions, need of leadership

nagar nigam chunav: BJP divided into factions, need of leadership

सतना/ जिले में भाजपा के पांच विधायक और सांसद होने के बाद भी पार्टी जनहित के मुद्दों पर प्रदेश सरकार और प्रशासन को घेरने में नाकाम साबित हो रही है। नगर निगम चुनाव होने वाले है और गुटों में बंटी जिला भाजपा पूरी तरह निष्क्रिय है। पार्टी की ओर से न किसानों की समस्याओं पर कोई प्रतिक्रिया आ रही, न ही भाजयुमो युवाओं के मुद्दों को लेकर आगे आ रहा। प्रदेश की सत्ता हाथ से निकलने के बाद सुस्त हो चुकी जिला भाजपा के पदाधिकारियों को एक सूत्र में बांधने और रिचार्ज करने के लिए नए नेतृत्व की दरकार है।
दरअसल, भाजपा का नया अध्यक्ष चुनने के लिए दो माह पूर्व रायशुमारी हो चुकी है पर अभी तक नए जिलाध्यक्ष के नाम की घोषणा न होने से पार्टी पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता निराश हैं। आलम यह है कि न जिलाध्यक्ष पार्टी की गतिविधियों को गति प्रदान कर पा रहे और न दूसरे पदाधिकारी ध्यान दे रहे। नगरीय निकाय एवं पंचायत चुनाव की सरगर्मियां शुरू हो चुकी हैं, इसके बाद भी भाजपा कार्यालय में सन्नाटा पसरा है।
मंडल अध्यक्षों को नहीं मिल रहा नेतृत्व
नगरीय निकाय एवं पंचायत चुनावों की घोषणा कभी भी हो सकती है पर जिला भाजपा में नेतृत्व की कमी के चलते पार्टी का पूरा कुनबा बिखरा है। दो माह पहले चुनकर आए नए मंडल अध्यक्षों को पार्टी पदाधिकारियों से सहयोग न मिलने के कारण वे मायूस हैं। पार्टी सूत्रों का कहना है कि वर्तमान में नेतृत्व न होने के कारण पार्टी बिखरती जा रही है। गुटों में बंटे पदाधिकारी यदि समय रहते एकजुट नहीं हुए और जनहित के मुद्दों को लेकर पार्टी पदाधिकारी जनता के साथ नहीं दिखे तो इसका खामियाजा पार्टी को निकाय चुनाव में भुगतना पड़ सकता है।
नया अध्यक्ष मिले तो बने बात…
पार्टी के एक पदाधिकारी ने बताया, दो माह से पार्टी गतिविधियां पूरी तरह से पटरी से उतरी हुई हैं। पार्टी पदाधिकारी को पार्टी एवं जनहित में क्या करना है? किसी को कोई दिशा निर्देश नहीं मिल रहे। बूथ समितियों के कार्य पूरी तरह बंद हैं। भाजपा के एक बड़े पदाधिकारी ने कहा कि यदि पार्टी को निकाय चुनाव में अच्छा प्रदर्शन करना है तो जल्द से जल्द नए जिलाध्यक्ष की घोषणा कर देनी चाहिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो