script25 हजार रुपए की रिश्वत लेते नायब तहसीलदार ट्रैप, रेत से भरे ट्रैक्टर-ट्रॉली को छोड़ने के एवज में मांगी थी रकम | Naib Tehsildar Trap taking bribe of 25 thousand rupees in panna | Patrika News

25 हजार रुपए की रिश्वत लेते नायब तहसीलदार ट्रैप, रेत से भरे ट्रैक्टर-ट्रॉली को छोड़ने के एवज में मांगी थी रकम

locationसतनाPublished: Jan 25, 2020 08:22:44 pm

Submitted by:

suresh mishra

– लोकायुक्त सागर की टीम ने डीएसपी राजेश खेड़े के नेतृत्व में की कार्रवाई- लोकायुक्त की कार्रवाई के बाद जिलेभर में हड़कंप

Naib Tehsildar Trap taking bribe of 25 thousand rupees in panna

Naib Tehsildar Trap taking bribe of 25 thousand rupees in panna

पन्ना/ मध्य प्रदेश के पन्ना जिला अंतर्गत गुनौर तहसील में पदस्थ नायब तहसीलदार और उनके चौकीदार को लोकायुक्त की पुलिस ने 25 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा है। बताया गया कि रेत से भरे ट्रैक्टर-ट्रॉली को छोडऩे के एवज में नायब तहसीलदार द्वारा 40 हजार रुपए के रिश्वत राशि की मांग की गई थी। लोकायुक्त की टीम के द्वारा नायब तहसीलदार को रिश्वत लेते पकड़े जाने की जानकारी लगने के बाद से ही हड़कंप मचा हुआ है। बीते साल के अंतिम महीनों में लोकायुक्त सागर की टीम ने डीओ ट्राइबल साबित खान को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा था। इस साल की यह लोकायुक्त की जिले में पहली बड़ी कार्रवाई है।
ये है मामला
लोकायुक्त डीएसपी राजेश खेड़े ने बताया, नायब तहसीलदार रविशंकर शुक्ला द्वारा बृज बिहारी प्रजापति के ट्रैक्टर-ट्राली को रेत से भरे हुए पकड़ा गया था। जिसे छोडऩे के एवज में प्रभारी तहसीलदार रविशंकर शुक्ला ने 40 हजार रुपए की मांग की थी। जिसको लेकर फरियादी बृजबिहारी प्रजापति ने लोकायुक्त एसपी कार्यालय में शिकायत की। लोकायुक्त एसपी सागर के निर्देशन में पहले रिश्वत की मांग को लेकर तहसीलदार की रिकॉर्डिंग कराई गई। इसके बाद मामला सही पाए जाने पर ट्रैप कार्रवाई की योजना तैयार कर समय व दिन नियत किया गया।
नायब तहसीलदार के घर में की गई कार्रवाई
योजना के अनुसार फरियादी बृजबिहारी प्रजापति रिश्वत की राशि में से 25 रुपए देने के लिए सुबह करीब 10 बजे प्रभारी तहसीलदार रविशंकर शुक्ला के शासकीय आवास पहुंचे। प्रभारी तहसीलदार के कहने पर रिश्वत की नकद राशि वहां उपस्थित चौकीदार देवीदीन दहायत को सौंप दी। इसी बीच लोकायुक्त पुलिस की टीम ने प्रभारी तहसीलदार रविशंकर शुक्ला एवं चौकीदार देवीदीन दहायत को रिश्वत की राशि के साथ रंगे हाथ दबोंच लिया। इसके बाद आंगे की कार्रवाई के लिए दोनों लोगों को गुनौर थाने लाया गया। लोकायुक्त डीएसपी खेड़े के अनुसार हाथ धुलवाने पर दोनों लोगों के हाथ रंग गए थे। लोकायुक्त की कार्रवाई दिनभर चली। बाद में दोनों लोगों पर भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत अपराध दर्ज कर जमानत दे दी गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो