जर्मनी केक की शहर में जमकर डिमांड

जर्मनी केक की शहर में जमकर डिमांड
National German Chocolate Cake Day Special

Jyoti Gupta | Publish: Jun, 11 2019 01:00:42 PM (IST) Satna, Satna, Madhya Pradesh, India

नेशनल जर्मन चॉकलेट केक डे स्पेशल

 

सतना. चॉकलेट का नाम सुनते ही मुंह में पानी आ जाता है। पहले हम चॉकलेट के दीवाने थे अब चॉकलेट केक के भी हो गए। एेसा हम इसलिए कह सकते हैं कि शहर में सैकड़ों केक की शॉप हैं जहां पर हर फ्लेवर के केक उपलब्ध हैं। पर ज्यादातर खरीदें चॉकलेट केक ही खरीदे जाते हैं। शॉप ओनर राजा वाधवानी ने बताया कि उनके यहां हर दिन ३० से ४० केक की सेलिंग होती है, लेकिन सेलिंग चॉकलेट केक की अधिक है। आज से कुछ साल पहले वनीला, स्ट्राबेरी, पाइनएप्पल, खोवा के केक बिकते थे, पर आज चॉकलेट केक हर किसी को अपनी ओर आकर्षित कर लेता है।

बच्चे और युवाओं का फेवरेट

केक मेकर दीपक ने बताया कि चॉकलेट केक की डिमांड बच्चे और युवा अधिक करते हैं। ब्लैक फारेस्ट चॉकलेट, ब्राउन चॉकलेट, वाइट चॉकलेट से तैयार किए गए केक वे बड़े चाव से खाते हैं। पैरेंट्स के मना करने के बाद भी वे अपना मनपसंद चॉकलेट ही खाना पसंद करते हैं। युवा अपने दोस्तों की बर्थडे, कपल एनिवर्सिरी सेलिब्रेशन के लिए चॉकलेट केक पसंद करते हैं।

इसलिए भी करते हैं पसंद
प्रजेंट में शहर के कई केक मेकर चॉकलेट केक में भी कई तरह का इनोवेशन कर रहे हैं। हर दिन नया स्वाद और नए डिजाइन के केक तैयार कर वे शहर के लोगों को अट्रैक्ट कर रहे हैं। एक अनुमान की बात करें तो हर दिन शहर में सैकड़ों केक की सेलिंग होती है। एक केक की कीमत २५० रुपए है तो सोचिए किस एक माह में लाखों रुपए केक मार्केट में बिक रहे हैं।

मिस्टर जॉर्ज क्ले है जनक

चॉकलेट केक को सबसे पहले जर्मनी में बनाया गया था। मिस्टर जार्ज क्ले ने डार्क चॉकलेट से केक तैयार किया गया। इस केक को पहचान १९५७ में मिली। तब से आज के दिन जर्मन चॉकलेट केक डे सेलिब्रेट किया जाने लगा।

चॉकलेट केक मुझे बहुत पसंद है। जब भी मेरा बर्थडे होता है मैं चॉकलेट वाला केक ही पापा से मंगवाता हंू।

अमन गुप्ता, टिकुरिया टोला 

चॉकलेट खाने में काफी टेस्टी होता है। इसलिए हमारे घर में जब भी कोई फंक्शन होता है यही केक आता है।
विकास केसरी, पुष्पराज कॉलोनी 

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned