scriptनेशनल कराटे चैंपियनशिप में मध्यप्रदेश का कब्जा | National Karate Championships possession of Madhya Pradesh | Patrika News

नेशनल कराटे चैंपियनशिप में मध्यप्रदेश का कब्जा

locationसतनाPublished: Feb 01, 2016 06:17:00 am

Submitted by:

suresh mishra

प्रदेश के खिलाडिय़ों को मिले सर्वाधिक 70 गोल्ड,19 गोल्ड मेडल सतना के हिस्से में, सीधी को मिले 17  पदक, छत्तीसगढ़ के खिलाडिय़ों का 27 पर कब्जा, बिहार खाली हाथ


सतना।
इनडोर स्टेडियम में आयोजित नेशनल कराते चैम्पियनशिप में मप्र का दबदबा रहा। प्रदेश के कराते खिलाडिय़ों को 70 गोल्ड मेडल मिले। छत्तीसगढ़, बिहार और मप्र के 400 खिलाड़ी प्रतियोगिता सम्मिलित हुये। छत्तीसगढ के हिस्से में 27 गोल्ड मेडल आए। मप्र के खिलाडिय़ों में सर्वाधिक सतना जिले को 19, रीवा को 11, सीधी को 17, उज्जैन को 7, लखनादौन को 4 और जबलपुर को 12 स्वर्ण पदक मिले। चैम्पियनशिप में मेजबान मप्र को विजेता घोषित किया गया। खेल प्रतिस्पर्धा में करातेे एसोसिएशन ऑफ इण्डिया के अधिकृत रेफरी शइवाल लहरी और डी रमेश छत्तीसगढ़, नफीस खान और प्रकाश यादव जबलपुर, दीपक पटेल व रमेश चौरसिया रीवा रहे।
29 से 31 जनवरी तक हुई चैम्पियनशिप में फेडरेशन के सचिव ने कहा कि, प्रतियोगियों ने बेहतर प्रदर्शन की संभावनाएं हैं। निर्णायकों की नजर में जो प्रतियोगी और बेहतर कर सकते हैं उन्हे मौका दिया जाएगा। माया कराटे क्लब सतना के प्रतिभागियों ने 19 स्वर्ण पदक लिए। क्लब के संचालक व कोच गुड्डू कनौजिया ने कहा कि सभी जगह के खिलाड़ी अच्छा खेले। लेकिन गोल्ड मैडल जीतने सबसे आगे सतना के खिलाड़ी रहे।
कराते खिलाड़ी दूर्वा अग्निहोत्री, श्रेया वर्मा, रुक्मणी मिश्रा, अंतरा विष्वास, रत्ना साकेत, हर्षिता तिवारी, चाहत केसरवानी, उत्कर्ष पाठक, पीयूष सिंह, अमन केवट, अच्युत मिश्रा, आर्यन तिवारी और परीक्षित सिंह ने गोल्ड मैडल जीता। समापन के अवसर पर सतेन्द्र मिश्रा, डॉ. हेमंत डेनियल, जॉन सत्य बाबू, विश्वास जॉली, गिरीश अग्निहोत्री, सतीष तिवारी, अनीता पटनहा मौजूद रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो