scriptनेशनल डिफेंस एकेडमी, नेवल एकेडमी में चाहिए भर्ती, तो जल्द करें आवेदन | NDA , Naval Academy, recruitment, make the application soon | Patrika News

नेशनल डिफेंस एकेडमी, नेवल एकेडमी में चाहिए भर्ती, तो जल्द करें आवेदन

locationसतनाPublished: Jan 23, 2019 08:59:29 pm

Submitted by:

Jyoti Gupta

अगले माह ऑनलाइन भरे जाएंगे आवेदन, 8 से 14 फ रवरी के बीच आवेदन ले सकते हैं वापस

NDA , Naval Academy, recruitment, make the application soon

NDA , Naval Academy, recruitment, make the application soon

सतना. नेशनल डिफेंस एकेडमी एनडीए और नेवल एकेडमी के परीक्षा का शेड्यूल जारी हो गया है। आधिकारिक वेबसाइट पर एनडीए और एनए एग्जाम के आवेदन की प्रक्रिया की घोषणा की है। इच्छुक उम्मीदवार इस की वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार 4 फ रवरी को शाम 6 बजे तक आवेदन भर सकते हैं। वहीं उम्मीदवार 8 फ रवरी से 14 फ रवरी के बीच अपना आवेदन वापस ले सकते हैं। हालांकि यूपीएससी ने यह भी कहा है कि विशेष परिस्थिति में परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया की तारीखों में बदलाव भी किया जा सकता है। आवेदन करने के तीन हफ्ते बाद परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए जाएंगे। लिखित परीक्षा 21 अप्रैल को आयोजित की जाएगी।
यह मांगी गई है योग्यता

योग्य अभ्यर्थियों का चयन संघ लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित लिखित परीक्षा और सर्विस सेलेक्शन बोर्ड एसएसबी के इंटेलिजेंस एंड पर्सनैलिटी टेस्ट से होगा। एनडीए और एनए में दाखिले के लिए तय उम्र सीमा 16 साल 6 महीने से लेकर 19 साल है। एनडीए, एनए एग्जाम के लिए आवेदन शुल्क 100 रुपए निर्धारित है।
392 उम्मीदवारों का चयन होगा

सात एनडीए के 143 वें कोर्स आर्मी, नेवी, एयर फ ोर्स विंग और 105वें भारतीय नेवल अकेडमी कोर्स में दाखिले के लिए लिखित परीक्षा 21 अप्रैल को होगी। एनडीए, एनए परीक्षा के माध्यम से कुल 392 उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा। नेशनल डिफेंस एकेडमी के लिए 342 पद और इंडियन नेवल अकेडमी के लिए 50 पद आरक्षित हैं। इसमें इंडियन आर्मी के लिए 208 पद, इंडियन एयर फ ोर्स के लिए 92 पद और इंडियन नेवी के लिए 42 पद आरक्षित हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो