scriptअपहृत किसान को मुक्त कराने डकैतों से चल रहा मोलभाव | Negotiations with dacoits to free the kidnapped farmer | Patrika News

अपहृत किसान को मुक्त कराने डकैतों से चल रहा मोलभाव

locationसतनाPublished: Sep 10, 2019 11:33:58 pm

Submitted by:

Dhirendra Gupta

जंगल के रास्तों में लकीर पीट रहीं पुलिस पार्टियां, पीडि़त परिवार गिरोह से संपर्क साधने में जुटाफो

Negotiations with dacoits to free the kidnapped farmer

Negotiations with dacoits to free the kidnapped farmer

सतना. दस्यु प्रभावित धारकुण्डी थाना इलाके से फिरौती के लिए अगवा किसान 70 घंटे बाद भी मुक्त नहीं हो सका। अपहरण की वारदात के बाद जहां पुलिस की टीमें जंगल में लकीर पीट रही हैं वहीं दूसरी ओर पीडि़त परिवार अपने स्तर से डकैतों से संपर्क साधना का प्रयास कर रहा है। खबर है कि मंगलवार को दिन भर मोलभाव के बीच मामला अटका रहा। लेकिन डकैतों से सीधे संपर्क नहीं हो पाने पर बात नहीं बन सकी। रात 12 बजे तक किसान की रिहाई नहीं हो सकी थी। मप्र पुलिस अपनी ओर से जंगल को छन रही है तो दूसरी ओर उप्र पुलिस ने भी अपने इलाके में दबाव बढ़ाया है। बावजूद इसके दोनों राज्यों की पुलिस को कोई कामयाबी नहीं मिल सकी। एसपी रियाज इकबाल घटना की सूचना मिलने के बाद से ही धारकुण्डी और आस पास इलाके में डटे हुए हैं। आइजी चंचल शेर और डीआइजी अविनाश शर्मा की आवाजाही भी बनी हुई है। हर तरह से प्रयास किए जा रहे हैं कि अपहृत किसान की सकुशल रिहाई हो जाए।
इस तरह हुई वारदात

शनिवार की रात करीब दो बजे धारकुण्डी थाना क्षेत्र के हरसेड़ गांव से किसान अवधेश नारायण द्विवेदी का अपहरण वर्दीधारी पांच बदमाशों ने कर लिया था। गांव के ही कल्लू कोल की मदद से बदमाश किसान के घर तक पहुंचे थे। वारदात के बाद किसान के ही एक फोन से अपहरण के करीब तीन घंटे बाद अवधेश के छोटे बेटे रूपेश के पास कॉल करते हुए डकैतों ने ५० लाख रुपए की फिरौती मांगी थी। इसके बाद सोमवार को और फिर मंगलवार को भी फोन कॉल आने की खबर है। लेकिन इस बारे में पीडि़त परिवार न तो पुलिस से बात कर रहा है और न ही करीबियों को खुलकर कुछ बता रहा है।
संदिग्धों की धरपकड़

दस्यु सरगना बबुली कोल और गैेंग के मास्टरमाइंड लवलेश कोल से ताल्लुक रखने वाले और इन दोनों के करीबी रिश्तेदारों पर पुलिस ने शिकंजा कसा है। कई संदिग्ध पुलिस की पकड़ में आए हैं। इन सभी से डकैत गिरोह के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है। सोमवार को खबर आई थी कि लवलेश की पत्नी पर भी पुलिस की नजर है। पुलिस ने उन सभी व्यक्तियों को घेरे में ले लिया है जो दस्यु दल के सदस्यों के करीबी हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो