scriptकभी महसूस ही नहीं हुआ कि बीमार हूं, तनाव भी नहीं लिया | Never felt sick, didn't even stress | Patrika News

कभी महसूस ही नहीं हुआ कि बीमार हूं, तनाव भी नहीं लिया

locationसतनाPublished: May 26, 2020 06:57:20 pm

Submitted by:

Pushpendra pandey

कोदू ने जीती कोरोना से जंग: रिपोर्ट निगेटिव आने पर किया डिस्चार्ज

कभी महसूस ही नहीं हुआ कि बीमार हूं, तनाव भी नहीं लिया

कभी महसूस ही नहीं हुआ कि बीमार हूं, तनाव भी नहीं लिया

सतना. कोरोना से जंग जीतने वालों की सूची में रामनगर के मसमासनी निवासी 60 वर्षीय कोदूलाल का भी नाम जुड़ गया है। रविवार देररात उसकी रीवा मेडिकल कॉलेज से रिपीट सैम्पल की रिपोर्ट निगेटिव आई। सोमवार की दोपहर डिस्चार्ज कर दिया गया। कोदू 13 दिनों तक प्रधानमंत्री आवास उतैली में आइसोलेट रहे। डिस्चार्ज होने के बाद कोदू की खुशी चेहरे पर साफ झलक रही थी। कहा, मुझे कभी लगा ही नहीं कि बीमार हूं। 13 दिन में न बुखार आया और न सर्दी-खांसी हुई। एम्बुलेंस जब मुझे लेने आई थी तब भी आश्चर्य हो रहा था कि बिना बीमारी मुझे क्यों लेने आ गए? सतना में आइसोलेट होने के बाद अपने परिजनों से दूर हो गया था। यहां अकेलापन लगता था। मुझ़़े अपने ऊपर पूरा भरोसा था। उम्मीद थी कि दूसरे सैम्पल की रिपोर्ट निगेटिव आएगी। सोमवार सुबह सीएमएचओ डॉ अशोक कुमार अवधिया ने जानकारी दी तो खुशी का ठिकाना नहीं रहा।
बता दें कि सूरत से लौटे रामनगर के मसमासी निवासी 60 वर्षीय कोदूलाल विश्वकर्मा १२ मई को कोरोना पॉजिटिव पाया गया था। उसे प्रधानमंत्री आवास उतैली में आइसोलेट कर दिया गया था। 21 मई को कोदू का रिपीट सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा गया। रविवार देर रात कोदू लाल की रिपोर्ट निगेटिव आई। चिकित्सकों के मुताबिक कोदू पूरी तरह स्वस्थ है। उसे किसी भी प्रकार की तकलीफ नहीं है। कोदू कोरोना पॉजिटिव तो था लेकिन नॉन सिम्टोमैटिक था।
उतैली से 18 और जीएनएम से 19 डिस्चाज
प्रधानमंत्री आवास उतैली में कोरेाना पॉजिटिव के संपर्क में आए गैलहरी समेत अन्य गांव के 18 लोगों को आइसोलेट किया गया था। उनके सैंपल की रिपोर्ट निगेटिव आने पर उन्हें भी डिस्चार्ज कर दिया गया। इसी प्रकार 19 लोगों को जीएनएम में क्वारंटीन किया गया था। सैम्पल रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद इनको भी डिस्चार्ज कर दिया गया।
हरदी के पीडि़त की दूसरी रिपोर्ट भी पॉजिटिव
बिरसिंहपुर तहसील के धारकुण्डी थानांतर्गत हरदी गांव निवासी 25 वर्षीय युवक का रिपीट सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा गया था। युवक 18 मई को कोरोना पॉजिटिव पाया गया था। वह अपने 15 दोस्तों के साथ मुंबई से सतना आया था। कोरोना पॉजिटिव के दूसरे सैंपल की रिपोर्ट भी सोमवार सुबह पॉजिटिव आई। युवक को जिला अस्पताल से पीएम आवास उतैली में आइसोलेट किया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो