scriptमानवता शर्मसार: नवजात बच्ची के शव को नोच रहे थे कुत्ते, पास गए तो माजरा था कुछ और.. | newborns were screwed and dogs were eating | Patrika News

मानवता शर्मसार: नवजात बच्ची के शव को नोच रहे थे कुत्ते, पास गए तो माजरा था कुछ और..

locationसतनाPublished: Mar 13, 2018 12:11:53 pm

Submitted by:

suresh mishra

आखिर मेरा क्या कसूर: मां ने कलेजे के टुकड़े को फेंका, कुत्ते नोंच रहे थे शव

newborns were screwed and dogs were eating

newborns were screwed and dogs were eating

सतना। मां…! आखिर मेरा क्या कसूर था कि तूने मुझे कचरे के ढेर में फेंक दिया। मैं भी इस दुनिया में आना चाहती थी। खुले आसमान तले खिलखिला चाहती थी। लेकिन, मुझे तो तेरे आंचल की छांव तक नसीब नहीं हुई। तूने मुझे इस घनघोर अंधेरी रात में फेंक दिया।
मैं कुत्तों का निवाला बन गई। कुछ ऐसी ही आस रही होगी उस नवजात की, जो दुनिया में आने के कुछ घंटे बाद ही कुत्तों का निवाला बन गई। सोमवार की सुबह खेरमाई मंदिर के पीछे टॉवर के नीचे एक नवजात बच्ची का शव मिला। कुत्ते शव को नोंच रहे थे।
ये है पूरा मामला

मोहल्ले के ही रहने वाले रघुनाथ कुशवाहा की नजर पड़ी तो मशक्कत के बाद कुत्तों के मुंह से शव को छुड़ाया। हालांकि तब तक कुत्ते एक हाथ और आधे पैर को नोंच कर खा चुके थे। इसके अलावा गले में निशान बने हुए थे। आशंका व्यक्त की जा रही थी कि पैदा होने के बाद नवजात का गला घोटा गया है। गले में एक कपड़ा भी बंधा पाया गया। आनन-फानन जानकारी कोतवाली थाना को दी गई। पुलिस मामला कायम कर अज्ञात मां-बाप की तलाश कर रही है।
खिड़की का रॉड तोड़कर चोर दाखिल हुए
कोटर थाना अंतर्गत अबेर गांव के हायर सेकंडरी स्कूल को चोरों ने निशाना बनाया है। इसी तरह नागौद के पिथौराबाद गांव के एक घर में भी चोर वारदात कर गए। दोनों घटनाओं के बाद संबंधित थाना पुलिस ने प्रकरण कायम कर जांच शुरू कर दी है। अबेर में हुई घटना के बारे में स्कूल के शिक्षक अशोकसिंह ने बताया कि स्कूल परिसर की खिड़की का रॉड तोड़कर चोर दाखिल हुए थे।
बोर्ड परीक्षा की कॉपियां चोरी

स्कूल के कमरों में लगे आधा दर्जन पंखे और बोर्ड परीक्षा की कॉपियां चोरी की गई हैं। शुक्रवार और शनिवार की रात हुई इस घटना के बाद थाना में रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। स्थानीय लोगों का कहना है कि लगातार तीन साल से हायर सेकंडरी स्कूल अबेर में चोरी हो रही है। पूर्व में यहां से सिलाई मशीन और पंखे चोरी हो चुके हैं।
चोरों ने घर को बनाया निशाना

उधर नागौद के पिथौराबाद गांव के कुम्हरान मोहल्ला में रहने वाले लालमन प्रजापति के घर को चोरों ने निशाना बना लिया। लालमन ईंट भट्टे का काम करता है। इसलिए रविवार की रात घर के ताले लगाकर वह अरतरवेदिया चला गया था। सुबह लौटने पर जब घर का सामान बिखरा देखा तो उसके होश उड़ गए। नकदी, जेवर और गृहस्थी का सामान चोरी होने की जानकारी दी गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो