scriptNo more fear after the abolition of bandit | MP Election- कभी जहां डाकू समर्थित प्रत्याशी के खिलाफ वोट देने की हिम्मत नहीं थी, आज वहां खुलकर चुनाव मैदान में उतरे प्रत्याशी | Patrika News

MP Election- कभी जहां डाकू समर्थित प्रत्याशी के खिलाफ वोट देने की हिम्मत नहीं थी, आज वहां खुलकर चुनाव मैदान में उतरे प्रत्याशी

- रानीपुर में डकैत ठोकिया, पड़मनिया जागीर में गौरी यादव, टेढ़ी में डकैत सुंदर पटेल के परिजन व रिश्तेदार ही सरपंच बने हैं।

- दस्यु उन्मूलन के बाद अब नहीं खौफ।

- तराई की 10 पंचायतों में 28 साल बाद गली-गली में गूंजा चुनावी शोर।

 

सतना

Published: June 25, 2022 02:33:06 pm

सतना। जिले के मझगंवा ब्लॉक की दस्यु प्रभावित पंचायतों में मतदाता पहली बार निर्भीक होकर मतदान करेंगे। क्षेत्र से डाकुओं के सफाए के बाद तराई अंचल की 10 पंचायतों में 28 साल बाद इस चुनाव में गली-गली में चुनावी शोर है।

no_fear_now.png

डाकुओं के प्रभाव वाली रानीपुर, पड़मनिया जागीर, सेजवार, खरहा और टेढ़ी पड़मनिया जैसी पंचायतों में पहली बार राजनीतिक आजादी देखने को मिल रही है। मतदाता गांव के विकास के लिए शिक्षित प्रत्याशी चुनने का मन बना चुके हैं।

पहले डाकुओं का आतंक इतना था कि डाकू समर्थित प्रत्याशी के खिलाफ मतदाता वोट देने की हिम्मत नहीं जुटा पाते थे। आलम यह था कि रानीपुर में डकैत ठोकिया, पड़मनिया जागीर में गौरी यादव, टेढ़ी में डकैत सुंदर पटेल के परिजन व रिश्तेदार ही सरपंच बने हैं।

पहली बार लगा...
पाथर गांव के रामजी गर्ग बताते हैं कि पहली बार ऐसा लग रहा है जैसे गांव में पंचायत चुनाव हो रहे हैं। पंच और सरपंच प्रत्याशी घर-घर जाकर विकास के नाम पर वोट मांग रहे हैं।
टेढ़ी पड़मनिया से सरपंच का चुनाव लड़ चुके पंकज पटेल के अनुसार डकैतों का खौफ इतना था कि पर्चा तो दाखिल कर देते थे, लेकिन कोई भी समर्थक डकैत समर्थित प्रत्याशी के खिलाफ प्रचार नहीं कर पाता था।
किसी ने धमकाया तो होगी कार्रवाई
सतना एसपी आशुतोष गुप्ता के अनुसार तराई क्षेत्र के दस्यु प्रभावित गांवों के लोग खुलकर मतदान कर सकें, इसके लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।

मैंने तराई की पंचायतों का दौरा कर उम्मीदवारों एवं मतदाताओं से मुलाकात कर उन्हें निर्भीक होकर चुनाव लडऩे और मतदान करने को कहा है। यदि किसी ने बदमाशों के नाम पर ग्रामीणों को धमकाया तो ऐसे लोगों को चिह्नित कर कार्रवाई की जाएगी।

डाकुओं के प्रभाव वाली पंचायतें
रानीपुर, सेजवार, पड़मनिया जागरी, हरदुआ, पालदेव, खरहा, टेढ़ी, चुआ, भियामऊ, कंदर, कौहारी, जवारिन, खोही, पथरा आदि। ग्रामीणों की मानें तो मतदाता सिर्फ उस प्रत्याशी के पक्ष में मतदान करते थे जिसे डाकुओं का समर्थन मिला होता था। विरोध करने वाले मतदाता भय के चलते मतदान के घर से ही नहीं निकले थे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

बिहार में टूट के कगार पर भाजपा-जदयू गठबंधन! JDU की आज CM नीतीश के घर पर निर्णायक बैठकहिंदुओं को अल्पसंख्यक घोषित करना अदालत का काम नहीं: सुप्रीम कोर्टChinese Mobile Ban: भारत लगाने जा रहा है 12 हजार से कम कीमत के चीनी मोबाइल की बिक्री पर बैनCWG 2022: शूटिंग के बिना भारत ने जीते 61 मेडल, चौथे नंबर पर खत्म किया कॉमनवेल्थ का सफरMaharashtra Cabinet Expansion: सुबह 11 बजे से नए मंत्रियों का शपथ ग्रहण समारोह, उद्धव सरकार में मंत्री रहे इन चेहरों को भी मिल सकती है जगहWeather Update: ओडिशा, कर्नाटक, छत्तीसगढ़ में भारी बारिश का अलर्ट, जानिए अन्य राज्यों का मौसमतेलंगाना: पंखे से लटकती मिली भाजपा नेता की लाश, पुलिस को आत्महत्या का शक, जांच जारीभारतीय स्टार वीर महान के लिए WWE ने Raw के दरवाजे किए बंद, मेन इवेंट में 2 दिग्गजों ने मचाया बवाल!
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.