scriptहॉट स्पॉट से आने की नहीं दी सूचना तो पूरे परिवार को क्वारंटाइन प्लेस भेजा | Not informed about the arrival of the hot spot, then the whole family | Patrika News

हॉट स्पॉट से आने की नहीं दी सूचना तो पूरे परिवार को क्वारंटाइन प्लेस भेजा

locationसतनाPublished: Apr 18, 2020 09:01:21 pm

Submitted by:

Sonelal kushwaha

दंपती और उनके दो बच्चों को जीएनएम में बनाए गए होम क्वारंटाइन प्लेस भेज दिया। इस दौरान दंपती टीम से घर में ही होम क्वारंटाइन करने का अनुरोध करती रही, लेकिन टीम ने स्वास्थ्य अधिकारियों के बिना परामर्श घर में होम क्वारंटाइन करने से साफ इंकार कर दिया

Corona Alert: अग्रिम पंक्ति के योद्धा जूझ रहे कई मोर्चों पर

Corona Alert: अग्रिम पंक्ति के योद्धा जूझ रहे कई मोर्चों पर

सतना. सेमरिया चौक के पास रहने वाले दंपती ने कोरोना के हॉट स्पॉट बने भोपाल से लौटकर स्वास्थ्य महकमे को जानकारी देना तक जरूरी नहीं समझा। जब इसकी जानकारी स्वास्थ्य महकमे को लगी तो एक टीम को एम्बुलेंस सहित आनन-फानन में दंपती के घर भेजा गया। टीम ने दंपती और उनके दो बच्चों को जीएनएम में बनाए गए होम क्वारंटाइन प्लेस भेज दिया। इस दौरान दंपती टीम से घर में ही होम क्वारंटाइन करने का अनुरोध करती रही, लेकिन टीम ने स्वास्थ्य अधिकारियों के बिना परामर्श घर में होम क्वारंटाइन करने से साफ इंकार कर दिया।
108 के टेक्नीशियन, चालक, संदिग्ध होम क्वारंटाइन
कोरोना पॉजिटिव दो बंदियों को जेल से संजय गांधी मेडिकल कॉलेज रीवा ले जाने वाले १०८ एम्बुलेंस के इमरजेंसी मेडिकल टेक्नीशियन, चालक सहित स्क्रीनिंग के दौरान मिले संदिग्ध के सैंपल लिए गए। इसके अलावा होम क्वारंटाइन किए गए तीन लोगों के दूसरी बार सैंपल लेकर जांच के लिए आईसीएमआर भेजा गया।
12 संदिग्धों की रिपोर्ट निगेटिव
बुधवार को होम क्वारंटाइन किए गए लोगों के सैंपल लिए गए थे। इनमें १२ संदिग्धों की रिपोर्ट गुरुवार देर रात निगेटिव आ गई थी। चार संदिग्धों के सैंपल को अंडर प्रोसेस में बताया गया था। आइसीएमआर के निर्देश पर तीन संदिग्धों के सैंपल दूसरी बार लिए गए। सभी सैंपल जांच के लिए आईसीएमआर जबलपुर भेजे गए।
जिला अस्पताल और क्वारंटाइन प्लेस का लिया जायजा
कलेक्टर अजय कटेसरिया शुक्रवार शाम अचानक जिला अस्पताल पहुंचे। वहां उन्होंने कोविद हेल्थ सेंटर को लेकर की जा रही तैयारियों का जायजा लिया। इसके बाद जीएनएम में बनाए गए होम क्वारंटाइन प्लेस भी पहुंचे। वहां स्टाफ को विशेष सावधानी बरतने के निर्देश दिए और आवश्यक दवाइयों की उपलब्धता देखी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो