scriptदुकानों की बिक्री और स्वरूप बदलने पर 100 दुकानदारों को नोटिस | Notice to 100 shoppers on the sale and appearance of shops | Patrika News

दुकानों की बिक्री और स्वरूप बदलने पर 100 दुकानदारों को नोटिस

locationसतनाPublished: May 26, 2019 12:49:13 am

Submitted by:

Sukhendra Mishra

नोटिस देकर भूला नगर निगम, अधिकारियों को आयुक्त के आदेश का इंतजार

Notice to 100 shoppers on the sale and appearance of shops

Notice to 100 shoppers on the sale and appearance of shops

सतना. गरीबों को स्वरोजगार करने के लिए निगम प्रशासन द्वारा स्टेपअप योजना के तहत जिला अस्पताल के सामने आवंटित की गई दुकानों का स्वरूप बदलकर उनमें मेडिकल स्टोर सहित अन्य दुकानें खोल ली गई हैं। स्वरोजगार के लिए आवंटित अधिकांश दुकानों को हितग्राहियों ने बेच दिया है। मामले को गंभीरता से लेते हुए निगमायुक्त संदीप जीआर ने दुकानों का स्वरूप बदलने वाले दुकानदारों को नोटिस जारी कर जवाब तलब करने के निर्देश दिए थे। आयुक्त के निर्देश पर राजस्व शाखा ने जिला अस्पताल रोड के 100 दुकानदारों को नोटिस जारी करते हुए 24 घंटे में जवाब तलब किया था। लेकिन चार दिन बीत जाने के बाद भी दुकानदारों द्वारा नोटिस का कोई जवाब नहीं दिया गया। इस संबंध में राजस्व शाखा के अधिकारियों का कहना है कि अभी तक दुकानदारों ने नोटिस का कोई जवाब नहीं दिया। दुकानदारों पर अगली कार्रवाई के लिए निगमायुक्त के निर्देश का इंतजार हैं।
जवाब देने हितग्राही ढंूढ़ रहे दुकानदार
निगम का नोटिस मिलने के बाद स्टेपअप योजना की दुकानों पर अवैध रूप से दुकान संचालित कर रहे दुकानदारों के बीच हड़कंप मच गया है। उन्हें निगम की नोटिस का कोई जवाब ढूंढ़े नहीं मिल रहा। इसलिए अभी दुकानदार दुकान बेचने वाले हितग्राहियों को खोजकर उनके जवाब दिलवाने की फिराक में हैं। कई दुकानदार किराए से दुकान चलाने की बात भी कह रहे हैं।
लग सकता है जुर्माना
निगम प्रशासन द्वारा योजना के तहत हितग्राहियों को आवंटित दुकानों को न तो किसी दूसरे को बेचा जा सकता है और न ही दुकानों का स्वरूप बदला जा सकता है। लेकिन जिला अस्ताल के सामने आंवटित 80 फीसदी दुकानों का स्वरूप निगम प्रशासन की अनुमति के बिना दुकानदारों द्वारा बदल दिया गया है। जो कार्रवाई के दायरे में आता है। राजस्व शाखा के अधिकारियों का कहना है कि यदि दुकानदारों से संतोषप्रद जवाब नहीं मिला तो उन पर जुर्माने की कार्रवाई हो सकती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो