सतना लोस चुनाव के लिए आज जारी होगी अधिसूचना, लिए जाएंगे नाम निर्देशन पत्र

रैली में 10 से ज्यादा वाहन तो होंगे जब्त

100 मीटर के दायरे में 3 वाहनों के प्रवेश की अनुमति

By: Ramashanka Sharma

Published: 09 Apr 2019, 10:52 PM IST

सतना. लोकसभा चुनाव के लिए सतना संसदीय निर्वाचन क्षेत्र क्रमांक 9 में चुनाव आयोग के तय कार्यक्रम अनुसार 10 अप्रेल को अधिसूचना जारी होगी। इसके साथ ही नाम निर्देशन पत्र प्राप्त करने और नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया प्रारंभ हो जाएगी। नामांकन संयुक्त कलेक्ट्रेट स्थित रिटर्निंग ऑफिसर के कक्ष में दाखिल किए जा सकेंगे। इसके लिए इंतजाम किए गए हैं। नामांकन जमा करते समय किसी अभ्यर्थी के लिए रिटर्निंग अधिकारी कार्यालय के 100 मीटर की परिधि में केवल तीन वाहनों के प्रवेश की अनुमति होगी। जिला निर्वाचन अधिकारी सतेंद्र सिंह ने बताया कि नामांकन दाखिल करने अभ्यर्थी के साथ आने वाली रैली की वीडियोग्राफी होगी। रैली के साथ 10 से अधिक वाहन होंगे तो उन पर कार्रवाई की जाएगी और जब्त भी किया जा सकेगा।
जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि नाम निर्देशन पत्र प्राप्त करने का कार्य संयुक्त कलेक्ट्रट भवन के कलेक्टर न्यायालय कक्ष क्रमांक एफ -1 में प्रात: 11 बजे से प्रारंभ हो जाएगा। नाम निर्देशन पत्र 10 से 18 अप्रेल तक अपराह्न 3 बजे तक प्राप्त किए जाएंगे। पत्रों की समीक्षा 20 को की जाएगी। 22 को निर्वाचन लडऩे वाले अभ्यार्थियों को चुनाव चिह्न का आवंटन किया जाएगा। जिला निर्वाचन अधिकारी ने इस अवधि में पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था, बेरीकेटिंग, पेयजल एवं सफाई व्यवस्था करने पुलिस अधीक्षक, कार्यपालन यंत्री लोक निर्माण विभाग तथा आयुक्त नगर निगम को निर्देश दिए हैं।

आरओ कक्ष में सिर्फ 5 लोगों के प्रवेश की अनुमति

नामांकन जमा करते समय किसी अभ्यर्थी के लिए रिटर्निंग अधिकारी कार्यालय के 100 मीटर की परिधि में केवल तीन वाहनों की संख्या को सीमित किया गया है। इससे ज्यादा वाहन लाने पर कार्रवाई की जाएगी। नामांकन के समय रिटर्निंग ऑफिसर कार्यालय में अभ्यर्थी सहित केवल पांच व्यक्तियों को ही आने की अनुमति दी जाएगी। संवीक्षा 20 अप्रैल को प्रात: 11 बजे से होगी, जिसमें अभ्यर्थी के साथ तीन व्यक्तियों एक अभिकर्ता, एक प्रस्तावक तथा अभ्यर्थी द्वारा अधिकृत एक व्यक्ति को प्रवेश की अनुमति होगी।
गेट वन से प्रवेश, खनिज भवन के पीछे पार्किंग
नामांकन दाखिल करने आने वाले अभ्यर्थियों को प्रवेश की अनुमति कलेक्ट्रेट के गेट वन से सिर्फ 3 वाहनों के साथ होगी। इसके बाद चार पहिया पार्किंग स्थल पर अपना वाहन छोड़ेंगे और पैदल तय संख्या के साथ आरओ कक्ष के लिए आएंगे। अभ्यर्थियों को उतारने के बाद उनके वाहन आगे निकल कर खनिज भवन के पीछे तय पार्किंग स्थल पर चले जाएंगे। अभ्यर्थी के साथ रैली में आने वाले वाहन कलेक्ट्रेट के पश्चिमी गेट धवारी की ओर से प्रवेश कर खनिज भवन के बगल में तय पार्किंग स्थल पर खड़े होंगे। रैली में सिर्फ अनुमति प्राप्त 10 वाहन ही चल सकेंगे।

कलेक्ट्रेट के सामने नो पार्किंग जोन

नामांकन प्रक्रिया के दौरान कलेक्ट्रेट परिसर के बाहर की रोड पर वाहनों के खड़े होने से जाम की स्थिति न बने इसलिये इसे नो-पार्किंग जोन घोषित किया गया है। यहां वाहन खड़े किए जाने पर कार्रवाई की जाएगी।

Ramashanka Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned