अब घर-घर होगा कोरोना टेस्ट, वार्डवार टीम गठित

-शहर के 45 वार्डों के नए सिरे से सर्वे की कवायद

By: Ajay Chaturvedi

Published: 30 May 2020, 03:42 PM IST

सतना. कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए जिला प्रशासन ने नई रणनीति तैयार की है। इसके तहत अब शहर के 45 वार्डों का नए सिरे से सर्वे होगा।

नए सर्वे के तहत स्वास्थ्य विभाग की टीम अब घर-घर जा कर लोगों के स्वास्थ्य की जानकारी लेगी। प्रत्येक वार्ड के लिए एक-एक टीम की गठित की जाएगी। सर्वे रविवार नहीं तो सोमवार से शुरू हो जाएगा।

सीएमएचओ डॉ अशोक कुमार अवधिया ने बताया कि शहर में दो कोरोना पॉजिटिव रोगी मिलने के बाद कलेक्टर अजय कटेसरिया ने शहर में दोबारा घर-घर जा कर सर्वे करने का निर्ददेश दिया है। यह काम अधिकतम सोमवार से शुरू हो जाएगा।

उन्होंने बताया कि जिले में 12 कंटेन्मेंट एरिया बनाए गए हैं। इसमें घर-घर जा कर सर्वे किया जा रहा है। 12 क्षेत्रों के लिए 40 टीम तैनात की गई है।

इस बीच कंटेन्मेंट जोन में सर्वे के दौरान ऐसे 16 लोग पाए गए जो दूसरे राज्य व दूसरे जिले से बजरहा टोला और बाणसागर कालोनी पहुंचे। ये सभी अपने घर पर होम क्वारंटीन मिले। टीम ने बाणसागर कालोनी में 94 महिलाओं और 129 पुरुषों से उनके स्वास्थ्य की जानकारी हासिल की। इसी प्रकार बजरहा टोला में 744 महिला और 764 पुरुषो से स्वास्थ्य संबंधी जानकारी हासिल की गई। हालांकि इसमें कोई भी सर्दी-जुकाम, खांसी, बुखार, सांस में तकलीफ वाला नहीं मिला।

Corona virus
Show More
Ajay Chaturvedi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned