script

नाबालिग संग दुष्कर्म के आरोपी पर अब चौतरफा वार, आयकर भी करेगा जांच

locationसतनाPublished: Sep 24, 2020 05:30:56 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

-शिक्षा विभाग में होगा शैक्षिक प्रमाण पत्रों का सत्यापन

नाबालिग से दुष्कर्म का आरोपी  (प्रतीकात्मक फोटो)

नाबालिग से दुष्कर्म का आरोपी (प्रतीकात्मक फोटो)

सतना. नाबालिग संग दुष्कर्म का आरोपी भले ही जेल भेज दिया गया हो, पर पुलिस उस पर चौतरफा शिकंजा कसती जा रही है। उससे जुड़े हर कागजात का सत्यापन कराया जा रहा है। इस कड़ी में अब आयकर विभाग भी आरोपी अतीक मंसूरी उर्फ सिकंदर उर्फ समीरखान के पैन कार्ड की जांच करेगा। पैन कार्ड के साथ पिछले सालों में उसके स्तर से भरे गए रिटर्न की भी छान बीन होगी। इसके लिए एसपी रियाज इकबाल ने आयकर विभाग को पत्र लिखा है।
बता दें कि आरोपी की गिरफ्तारी के बाद उसके फार्म हाउस का एक हिस्सा नगर निगम ने गिरा दिया था। पुलिस ने आरोपी और उसके भाई के घर की तलाशी ली थी जिसमें काफी कुछ जब्त भी किया गया। आरोपी की पिस्टल भी सिटी कोतवाली में जमा करा दी गई। फिर जिला मजिस्ट्रेट अजय कटेसरिया ने शस्त्र लाइसेंस निलंबित कर दिया। उसके बैंक एकाउंट की भी जांच चल रही है। सभी संबंधित बैंक शाखाओं के मैनजर से एकाउंट खोले जाने से लेकर अब तक के लेनदेन का ब्यौरा मांगा गया है।
इस बीच एसपी रियाज इकबाल ने आयकर विभाग के एडीशनल कमिश्नर को पत्र लिख कर आरोपी द्वारा अब तक जमा किए गए रिटर्न का भी हिसाब मांगा है। पुलिस ने पैनकार्ड के लिए प्रस्तुत आवेदन में लगाए गए दस्तावेजों की भी जानकारी मांगी है।
इतना ही नहीं एसपी इकबाल ने बताया कि आरोपी अतीक मंसूरी उर्फ सिकंदर की अंकसूचियों में फर्जीवाड़े की आशंका के मद्देनजर उसकी 10 वीं और 12 वीं की मार्कशीट का सत्यापन जहां माध्यमिक शिक्षा मंडल के सचिव से कराया जा रहा है। वहीं बीकाम और एमबीए की डिग्री के सत्यापन के लिए मार्कशीटों के साथ विशेष वाहक जल्द ही अवधेश प्रताप सिंह विश्वविद्यालय रीवा के रजिस्ट्रार के पास भेजा जाएगा।
इस बीच दुष्कर्म की पीडि़त और आरोपी के रक्त नमूने जांच के लिए सागर स्थित फोरेंसिक लैब भेजे गए हैं। एसपी ने बताया कि इससे इस तथ्य की पुष्टि की जाएगी कि क्या इनमें से कोई नशीले पदार्थों का सेवन करता था या नहीं? यहां बता दें कि आरेापी अतीक उर्फ सिंकदर से बरामद कर जब्त किए गए मोबाइल, लैपटॉप ,सीडी और पेन ड्राइव्स पहले ही स्टेट साइबर सेल भोपाल भेजे जा चुके हैं। स्टेट साबइर सेल द्वारा नष्ट किए गए साक्ष्य भी रिकवर किए जाएंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो