अब दिन में ही निकालना होगा पैसा, रात में बंद रहेंगे ATM

सिर्फ दिन में ही एटीएम (ATM) से निकाल सकेंगे पैसा, रात के वक्त बंद होंगे एटीएम, एडवाइजरी हुई जारी..

By: Shailendra Sharma

Published: 03 Feb 2021, 03:48 PM IST

सतना. अगर आप भी एटीएम का इस्तेमाल करते हैं तो ये खबर आपके लिए दरअसल अब दिन के वक्त ही एटीएम से पैसे निकाले जा सकेंगे क्योंकि रात के वक्त अधिकतर एटीएम मशीनें बंद रहेंगी। इसे लेकर एक एडवाइजरी भी जारी हो चुकी है। रात में एटीएम मशीनों को बंद करने का जो निर्णय लिया गया है उसके लिए बैंक प्रबंधनों की बड़ी लापरवाही जिम्मेदार है।

 

रात में बंद रहेंगे ज्यादातर ATM
सतना जिले में रात के वक्त ज्यादातर एटीएम मशीनों को बंद करने का फैसला सतना एसपी ने लिया है। दरअसल जिले में लगातार बढ़ रहीं एटीएम लूट की वारदातों और बैंकों की ओर से एटीएम पर सेफ्टी प्रोटोकॉल का पालन न करने के कारण एसपी धर्मवीर सिंह ने रात के वक्त अधिकतर एटीएम मशीनों को बंद रखने का फैसला लिया है। उन्होंने बताया कि सतना जिले में 180 के करीब एटीएम मशीनें हैं जिनमें से अधिकतर पर सुरक्षा गार्ड तैनात नहीं है। लीड बैंक प्रबंधनों की तरफ से एटीएम मशीनों की सुरक्षा के लिए पर्याप्त इंतजामात नहीं किए जा रहे हैं । एटीएम मशीन में ना तो कैमरे लगे हुए हैं और ना ही बूथ के बाहर सुरक्षा गार्ड ड्यूटी पर रहते हैं, जिसके चलते बदमाश आसानी ने इन्हें अपना निशाना बना रहे हैं। ऐसे में फैसला लिया गया है कि जिन एटीएम पर सुरक्षा नियमों का पालन नहीं किया जा रहा है उन्हें रात के वक्त बंद किया जाएगा। बताया जा रहा है कि इस फैसले के बाद रात में जिले के 100 से भी ज्यादा एटीएम बंद रहेंगे। इसे लेकर एडवाइजरी भी जारी कर दी गई है।

 

satna_6659313_835x547-m.jpg

शनिवार को बिरसिंहपुर में हुई थी एटीएम से लूट
बता दें कि सतना जिल में बीते कई दिनों से लगातार बदमाश एटीएम मशीनों में लूट की वारदातों को अंजाम दे रहे हैं। 30 जनवरी को शुक्रवार-शनिवार की दरम्यानी रात को भी बदमाशों ने जिले के बिरसिंहपुर स्थित एक्सिस बैंक के एटीएम को निशाना बनाया था और एटीएम ब्लास्ट कर कैश बॉक्स में रखे लाखों रुपए लेकर फरार हो गए थे। अभी तक पुलिस एटीएम ब्लास्ट के आरोपियों का सुराग नहीं लगा पाई है और उनकी तलाश में जुटी हुई है।

देखें वीडियो- एटीएम ब्लास्ट कर लाखों रुपए लूट ले गए बदमाश

Show More
Shailendra Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned