scriptइस वेबसाइट पर विज्ञापन देखकर युवक हुआ ठगी का शिकार, मालिक ने खुद को बताया सीआरपीएफ का कैप्टन, आगे पढ़ें | online thagi kaise ki jati hai | Patrika News

इस वेबसाइट पर विज्ञापन देखकर युवक हुआ ठगी का शिकार, मालिक ने खुद को बताया सीआरपीएफ का कैप्टन, आगे पढ़ें

locationसतनाPublished: Mar 17, 2019 06:13:01 pm

Submitted by:

suresh mishra

सीआरपीएफ का कैप्टन बनकर युवक से ठग लिए 40 हजार, एसपी से की गई शिकायत, जीप खरीदने के लिए झांसे में आया युवक

online thagi kaise ki jati hai

online thagi kaise ki jati hai

सतना। ऑनलाइन ठगी करने वाले बदमाशों ने नया तरीका इजाद किया है। पुराने सामान बेचने वाले ऐप और वेबसाइट पर ठगी करने वाला गिरोह सक्रिय है। जो अब सीआरपीएफ का अफसर बनकर लोगों को चूना लगा रहा है। जीप खरीदने के झांसे में आया एक युवक जब इस गिरोह का शिकार हुआ तो उसने पुलिस अधीक्षक के पास शिकायत दर्ज कराई है।
कोगलवां थाना अंतर्गत चाणक्यपुरी कॉलोनी में रहने वाले अनिल कुमार कुशवाहा पुत्र आरएल कुशवाहा ने लिखित शिकायत देते हुए एसपी से कार्रवाई की मांग की है। पीडि़त का कहना है कि उसका भतीजा लकी कुशवाहा साथ रहकर गाडि़यों का काम देखता है। उसने ओएलएक्स की वेबसाइट पर जीप एमपी 42 सीए 0992 का विज्ञापन देखा। इसे दो अलग-अलग नंबरों से पोस्ट किया गया था।
एक में नवीन उर्फ विकास कुमार नाम बताया गया और दूसरे नंबर के मालिक का नाम शिवेन्द्र सिंह पता चला। 21 व 22 फरवरी को अनिल ने इन दोनों नंबरों पर बात की तो फोन रिसीव करने वाले ने बताया कि वह सतना का रहने वाला है और सीआरपीएफ में नौकरी करता है। ठग ने खुद को दिल्ली में रहना बताकर भरोसा करने को कहा। सेना का नाम आते ही अनिल और लकी झांसे में आ गए।
अनिल ने ऑनलाइन पेमेंट करते हुए अंकुर सिंह के खाते में पहले पांच हजार, फिर 10 और फिर 25 हजार रुपए भेजे। पेमेंट भेजने के बाद फोन में बात करने पर मंजीत सिंह से बात हुई। मामला संदिग्ध लगने पर पैसा लौटाने को कहा तो ठग टालता रहा। फरियादी अनिल का कहना है कि उनके पास लेन देन के संबंध में और ठगी करने वाले के बारे में जो तथ्य हैं वह पुलिस को दिए हैं। ताकि जांच करते हुए पुलिस आरोपियों तक पहुंच सके।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो