घर मोरे परदेसिया आयो, पधारो पिया

घर मोरे परदेसिया आयो, पधारो पिया
Organizing cultural event evening by Sanskar Bharti

Jyoti Gupta | Publish: Apr, 07 2019 09:46:57 PM (IST) Satna, Satna, Madhya Pradesh, India

संस्कार भारती द्वारा सांस्कृतिक संध्या का आयोजन

 

 सतना. रविवार की शाम सांस्कृतिक संध्या के नाम रही। हिंदू नववर्ष का स्वागत करने शहर के कलाकारों ने एेसा धमाल मचाया कि हर तरफ इंद्रधनुषी सतरंगी छटाओं का बसेरा हो गया। घर मोरे परदेसिया आयो, पधारो पिया गीत पर सुकृति सोनी ने नृत्य की प्रस्तुति देकर दर्शकों का मन मोह लिया। जी हां, यह नजारा संस्कार भारती द्वारा हिंदू नववर्ष के उपलक्ष्य में श्रीसाइन पैलेस में आयोजित सांस्कृतिक संध्या में देखने को मिला। शुभारंभ मुख्य अतिथि पूर्व संघ संचालक श्रीकृष्ण माहेश्वरी ने किया। विशिष्ट अतिथि वैश्य समाज की प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष मीना बंसल रहीं। इसके बाद संस्कार भारती के पदाधिकारियों और सदस्यों द्वारा गीत का गायन किया गया।

गीतों से जगाई देशभक्ति की अलख
सांस्कृतिक कार्यक्रमों में लोकल कलाकरों ने एेसा समां बांधा कि सब देखते ही रह गए। तुलसी त्रिपाठी ने ए मेरे वतन के लोगों जरा आंख में भर लो पानी की प्रस्तुति देकर सभी को देशभक्ति से ओतप्रोत कर दिया। सरस्वती विद्यालय के बच्चों ने पुलवामा शौर्य की गाथा का नाटक प्रस्तुत कर भारतीय सेना के शौर्य का मस्तक ऊंचा किया। हिमांशी चमडिय़ा और वैष्णवी पाठक ने भक्ति से ओतप्रोत शिव तांडव नृत्य और देवी नृत्य की प्रस्तुति देकर मंच को भक्ति भाव से पूर्ण किया। नृत्यांगना प्रीति सिंह चंदेल समूह ने शिव नृत्य और होली नृत्य की प्रस्तुति दी।


लक्ष्मीबाई की वीरता पर नाटक

आरंभ युवाओं की नई सोच समूह द्वारा नशा मुक्ति और रानी लक्ष्मीबाई की वीरता पर नाटक प्रस्तुत किया गया। नाटक का मंचन युवाओं ने इतने सजीव तरीके से किया कि हर दर्शक इसे देखकर ताली बजाने को और उसकी प्रशंसा करने को आतुर हो उठा। अंतिम कड़ी में बच्चों से लेकर सतना के वरिष्ठ और देश के प्रसिद्ध संगीतकार गायक कलाकारों की भी प्रस्तुतियां हुई। इसमें प्रमुख रूप से पंडित विनोद मिश्रा, निर्मल चक्रवर्ती ने अपनी कला को कौशल मंच के माध्यम से प्रकट किया। मंच संचालन पवन सोनी और राखी सिंह द्वारा संयुक्त रूप से किया गया। मौके पर संस्कार भारती महाकौशल प्रांत के प्रांत अध्यक्ष मणिकांत माहेश्वरी, डॉ. मनोरमा मिश्रा, प्रोफेसर अंजनी पांडे, पवन सोनी, धनराज गुप्ता, पंकज शुक्ला, विजय गुप्ता, कृष्ण चंद्र कौशल, किरण केसरवानी, डॉ. मनीषा सक्सेना, प्रतिभा अग्रवाल, अशोक अग्रवाल, अहिल्या सुहाने, शारदा कौशल, हनुमान दास पाठक, जान्हवी त्रिपाठी, आरके खरे, प्रो. राखी सोलंकी, उमा मिश्रा मौजूद रहीं।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned