scriptपालिका बाजार की चार दुकानों का छज्जा गिरा, बाल-बाल बचे दुकानदार | Palika Bazar Satna big news in hindi | Patrika News

पालिका बाजार की चार दुकानों का छज्जा गिरा, बाल-बाल बचे दुकानदार

locationसतनाPublished: Aug 12, 2018 03:36:24 pm

Submitted by:

suresh mishra

शाम 6.30 बजे की घटना: चपेट में आई एक्टिवा

Palika Bazar Satna big news in hindi

Palika Bazar Satna big news in hindi

सतना। स्टेशन रोड पर शनिवार को बड़ा हादसा टल गया। शाम करीब 6.30 बजे पालिका बाजार की चार दुकानों का छज्जा अचानक भरभरा कर गिर गया। गनीमत यह रही कि हादसे के दौरान दुकानों के बाहर कोई भी व्यक्ति नहीं था। इसलिए कोई हताहत नहीं हुआ। दुकान के सामने खड़ी एक एक्टिवा मलबे के नीचे दब गई। हालांकि इसमें भी ज्यादा नुकसान नहीं हुआ।
दुकानदारों ने बताया कि बाजार की एक दर्जन से अधिक दुकानों के छज्जे जर्जर अवस्था में हैं। दुकानदारों ने नगर निगम प्रशासन को इसकी सूचना भी दी थी पर अधिकारियों ने समय रहते इसकी मरम्मतमें रुचि नहीं दिखाई। तीन दिन पहले इन्हें गिराने का आवेदन भी दिया।
तीन दिन पहले गिराने का आवेदन
स्टेशन रोड पालिका बाजार में दुकानों का छज्जा ढहने की जानकारी लगते ही नगर निगम के अतिक्रमण दस्ता प्रभारी दलबल के साथ मौके पर पहुंचे। दुकानों के सामने पड़े मलबे को हटाने में जुट गए। दुर्घटना में क्षतिग्रस्त दुकानों की विद्युत तार भी मलबे के साथ जमीन पर आ गई। अतिक्रमण दस्ते ने मौके पर बिजली कंपनी के कर्मचारियों को बुलाकर दुकानों के विद्युत कनेक्शन कट कराए। निगम की टीम ने अन्य जर्जर दुकानों का निरीक्षण किया और जिन दुकानों के सामने छज्जा जर्जर है उन्हें एहतियात के तौर पर खाली कराने के निर्देश दिए।
दो दर्जन से अधिक दुकानों का छज्जा जर्जर
ताकि छज्जों को तोड़कर दुकान की मरम्मत कराई जा सके। दुकानदारों ने बताया, यहां की दो दर्जन से अधिक दुकानों का छज्जा जर्जर है। निगम प्रशासन द्वारा इनकी मरम्मत नहीं कराई जा रही। बारिश के मौसम में दुकानों के सामने लटक रहे जर्जर छज्जे हर समय हादसे को आमंत्रण दे रहे हैं। इन्हें गिराने के लिए दुकानदारों ने तीन दिन पूर्व ही निगम प्रशासन को ज्ञापन सौंपा था पर निगम के अधिकारी ने दुकानदारों के ज्ञापन को गंभीरता से नहीं लिया।
खिड़की-दरवाजे भी ढहे
पालिका बाजार की दुकानों का निर्माण करीब 20 साल पहले नगर निगम ने कराया था। अब ज्यादातर दुकानों के छज्जे जर्जर हो चुके हैं। शनिवार शाम बारिश थमने के करीब तीन घंटे बाद चार दुकानों का जर्जर छज्जा भरभराकर एकसाथ जमीन पर आ गया। छज्जा गिरने से प्रथम तल में छज्जे के ऊपर निर्माण कर लगाए गए खिड़की-दरवाजे भी जमीन पर आ गए। छज्जा गिरने से नवनीत चौरसिया की दुकान नंबर 11 स्टैंडर्ड स्पेयर, संजय मोबाइल दुकान नंबर 12 तथा शुभकामना प्रिंटर्स मुकेश जैन की दुकान 13-14 की दुकान प्रभावित हुई हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो