झाड़-फूंक के नाम पर नाबालिग किशोरी को सरेआम पीटने वाला पंडा गिरफ्तार

-वायरल वीडियो को सीएम शिवराज ने लिया था संज्ञान, अधिकारियों को दिए थे कार्रवाई के निर्देश

By: Ajay Chaturvedi

Updated: 28 Oct 2020, 06:38 PM IST

सतना. अंधविश्वास के चलते एक बीमार किशोरी को सरेआम पीटने और बाल पकड़ कर घसीटने वाले पंडा को गिरफ्तार कर लिया गया है। बता दें कि पंडा के इस कृत्य का वीडियो वायरल हुआ था जो मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान तक पहुंच गया। इस पर सीएम ने सतना के अधिकारियों को त्वरित कार्रवाई के निर्देश दिए थे। उसके बाद हरकत में आई पुलिस ने आनन-फानन में पंडा को गिरफ्तार किया।

घटना सतना जिले के रामनगर थाना के नादो गांव की है, जहां एक नाबालिग किशोरी की तबीयत खराब होने पर पंडा ईश्वरदीन गुप्ता ने सार्वजनिक स्थल पर किशोरी की बर्बरतापूर्वक बाल पकड़कर, घसीटते हुए पिटाई की थी। किशोरी चीखती- चिल्लाती रही पर मौजूद लोगो ने उसे अनसुना कर दिया। नाबालिग के साथ अत्याचार मां दुर्गा की प्रतिमा के सामने किया गया। इस वीडियो को जिसने भी देखा वह भी स्तब्ध रह गया।

वीडियो वायरल होने के बाद लोग पुलिस पर कार्रवाई का दबाव बनाने लगे। सोशल मीडिया में पुलिस पर भी आरोप लगे। कहा गया कि इस तरह के प्रकरणों में पुलिस कार्रवाई नहीं करती। अंततः जब मामला मुख्यमंत्री तक पहुंचा और उन्होंने इसे लेकर ट्वीट तक किया तब पुलिस हरकत में आई। एसडीओपी मैहर हिमाली सोनी के निर्देश पर सोमवार रात पुलिस ने नाबालिग किशोरी की बर्बरतापूर्वक पिटाई करने वाले पंडा ईश्वरदीन को गिरफ्तार कर लिया।

नाबालिग संग की गई इस बर्बरतापूर्वक घटना पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने न केवल संज्ञान लिया बल्कि ट्वीट किया। ट्वीट में उन्होंने लिखा कि 'इस शर्मनाक और बर्बर घटना का संज्ञान लेते हुए मैंने प्रशासन और पुलिस को निर्देश दिया है। आरोपित के खिलाफ तुरंत केस रजिस्टर कर पुलिस उसे गिरफ्तार करेगी। प्रदेश में किसी भी बेटी के मान-सम्मान के साथ कोई भी खिलवाड़ बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।' हालांकि बाद में मुख्यमंत्री ने इस ट्वीट को अपने पेज से डिलीट कर दिया।

"किशोरी के साथ झाड़-फूंक के नाम पर बर्बरता का वीडियो वायरल हुआ था। इस वीडियो पर संज्ञान लेते हुए पुलिस ने आरोपी पंडा को गिरफ्तार कर लिया है, उसके विरुद्ध कार्रवाई हो रही है।"-हिमाली सोनी, एसडीओपी, मैहर

Show More
Ajay Chaturvedi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned